झारखंड में अनलॉक-01 की तैयारी, सीएम हेमंत सोरेन ने जनता से मांगे सुझाव

रांची/झारखंड:  राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार अब थम रही है। जिसके बाद अब सरकार की तरफ से धीरे-धीरे लॉकडाउन से अनलॉक की तरफ कदम बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद 23 अप्रैल से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई थी। जिसका समय समय पर विस्तार भी किया गया। लेकिन अब चुकी राज्य में संक्रमण की रफ्तार काबू में है तो सरकार जनजीवन को दोबारा पटरी पर लौटाने की योजना बना रही है।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर अनलॉक- 01 को लेकर राज्य की जनता से सलाह मांगी है। सीएम ने ट्वीट में लिखा साथियों कैसा होना चाहिए अनलॉक 1? स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में आपके दिये सहयोग से हमने कोरोना के दूसरे लहर पर काबू पा लिया है। जीवन और जीविका के इस संघर्ष में अब हमारा ध्यान जीविका पर है। इसलिए आप अपने बहुमूल्य विचार कमेंट कर साझा करें कि कैसा होना चाहिए अनलॉक 1 की प्रक्रिया।

1 जून से देश के कई राज्यों ने लॉकडाउन को जारी रखते हुए इसमें ढील देने की शुरुआत भी कर दी है। दिल्ली में लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है। लेकिन कई जगहों पर इसमें छूट भी दी गई है। कई दूसरे राज्य में भी इसी तरह से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 1 जून से छूट देने की योजना है।

झारखंड में 3 जून तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लॉक डाउन है। जिसमें जरुरी सामानों के दुकानों को दोपहर दो बजे तक खोलने की इजाजत है। इसके अलावे एक जिले से दूसरे जिले में परिवहन सेवा पूरी तरह से बंद है। शादी विवाह में भी शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित रखी गई है।

लेकिन अब राज्य सरकार जीवन को दोबारा पटरी पर लाने की योजना बना रही है। जिसके तहत अनलॉक 01 की योजना तैयार की जा रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *