गोड्डा: टीकाकरण के लिए लोगों को जागरुक करेगी युवा ब्रिगेड

गोड्डा/झारखंड: सम्पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा विभिन्न संगठनों के सामूहिक सहयोग से शुक्रवार से शहरी क्षेत्र के अंतर्गत सप्ताहव्यापी जनजागरूकता अभियान का शुभारंभ हुआ। अभियान में शामिल होकर उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव एवं अनुमंडल पदाधिकारी ऋतुराज, नगर अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डु मंडल एवं नगर परिषद के विशेष पदाधिकारी राजीव मिश्र ने सेवादारों की हौसलाफजाई की।

इसके पूर्व गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता व जिला खेल पदाधिकारी राहुल कुमार व नगर अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ गुड्डु मंडल की उपस्थिति में आयोजित बैठक के दौरान शहरी क्षेत्र में टीकाकरण को लेकर जागरूकता एवं कथित भ्रान्तियों को दूर करने के उद्देश्य से चार टीम का गठन किया गया।

टीम “ए” में टीम लीडर के तौर पर रेडक्रॉस सचिव सुरजीत झा के अलावा रेडक्रॉस गोड्डा के ऋषितोष झा, दयाशंकर एवं पंकज यादव के अलावा कैम्पस एम्बेसडर मुकेश कुमार व पीयूष कुमार सहित नगर परिषद के भास्कर कुमार, रामानंद यादव, गौतम रमानी आदि शामिल हुए। टीम “ए” ने वार्ड नम्बर एक एवं तीन में जागरूकता कार्यक्रम चलाया। जबकि टीम “बी” में शामिल टीम लीडर प्रियव्रत परमेश, सत्यकाम राहुल, मोनालिसा, रानू राणा, सौरभ कुमार, प्रीति कुमारी, अंशु कुमारी व आशीष कुमार ने वार्ड नम्बर आठ एवं नौ में डोर टू डोर कम्पेन किया। टीम “सी” में देवाशीष झा की अगुवाई में सन्तोष निराला, गुंजन कुमार झा, अबुल अंसारी, रेखा कुमारी एवं रानी परवीन ने वार्ड नम्बर दो एवं चार में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। टीम “डी” में टीम लीडर प्रीतम कुमार महतो के नेतृत्व में नेहरू युवा केन्द्र के सदस्यों को शामिल किया गया जिसे नगर परिषद के बाहर के शहरी क्षेत्र में जागरूकता कार्यक्रम चलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई।

अभियान के दौरान उपायुक्त एवं अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड 19 से बचने के लिए यथाशीघ्र टीका लें। उन्होंने बताया कि 45 और उससे अधिक उम्र के लोग जहाँ आधार कार्ड सहित अन्य पहचान पत्र के साथ टीकाकरण केंद्र पर जाकर आसानी से टीका ले सकते हैं, वहीं 18 से 45 उम्र वर्ग के लोग अपने मोबाइल से गुगल पे www.cowin.gov.in टाइप करने के बाद कुछ सामान्य सूचनाएं डाल बहुत आसानी से अपना स्लॉट बुक कर टीका ले सकते हैं। किसी भी तरह की परेशानी के लिए वे नजदीक के टीका केंद्र से सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 45 या उससे अधिक उम्र वालों के लिए जहां रौतारा अर्वन हेल्थ सेंटर, गोढ़ी विकास भवन और सायंकालीन व्यवस्था के तहत कारगिल चौक पर 4 से 8 बजे तक टीकाकरण हो रहा है वहीँ 18 से 45 उम्र के लोगों के लिए केंद्रीय पुस्तकालय हटिया चौक, प्लस टू स्कूल, विवाह भवन गोढ़ी और गोड्डा कॉलेज में केंद्र की स्थापना की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *