गोड्डा:  जिले में मिले तीन कोरोना पॉजिटीव मरीज, लोगों से सावधानी बरतने की अपील

गोड्डा: जिले में मिले तीन कोरोना पॉजिटीव मरीज, लोगों से सावधानी बरतने की अपील

गोड्डा/झारखंड: सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 मंटू टेकरीवाल की अध्यक्षता में सिविल सर्जन कार्यालय गोड्डा के सभागार में जिले में संभावित ओमिक्रोन संक्रमण के प्रभाव को रोकने के उद्देश्य से प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई । सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा संभावित ओमिक्रोन संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले में किए जा रहे उपायों को लेकर जानकारी दी गई । इस दौरान सिविल सर्जन के द्वारा नव वर्ष के आगमन को लेकर की गई तैयारियों के अलावा कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव को लेकर जिले के सभी प्रखंडों में कोविड टेस्टिंग की सुविधा सुनिश्चित करने की जानकारी प्रदान की गई। कोविड नियमों का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित करने के लिए जिले में प्रवेश करनेवाले लोगों की जानकारी रखना जरूरी है ताकि आवश्यकता अनुरूप संभावित ओमिक्रोन कोविड संक्रमण के पहले कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग किया जा सके।

इस दौरान सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि गोड्डा जिले में प्रखंड स्तरीय,एवं पंचायत स्तर पर एक बार पुनः मास्क जागरूकता अभियान सधन रुप से चलाएं जाएं। जिले में संभावित ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग अभी से सतर्क और सुरक्षित रहें ,साथ ही जिले में व्यापक स्तर पर कोविड नियमों के अनुपालन और टीकाकरण कार्य को गति देने के उद्देश्य से जानकारी दी गई। जिला में संभावित ओमिक्रोन संक्रमण के बचाव एवं रोकथाम के सदर अस्पताल गोड्डा सहित अन्य अस्पतालों में आईसीयु, ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता, पीडियाट्रिक आइसीयू व पीएसए प्लांट के द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई सुनिश्चित कराने, ऑक्सीजन सिलिंडर, बिजली व्यवस्था और उसकी उपलब्धता से संबंधित जानकारी प्रदान की गई।कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिलेवासियों से अपील की गई कि नव वर्ष का त्यौहार सुरक्षित अपने घरों में मनाए। मास्क अवश्य पहने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करें और स्वयं सुरक्षित रहें एवं अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सिविल सर्जन गोड्डा के द्वारा बताया गया कि जिले में पाए गए महागामा ,पोड़ैयाहाट एवं सुंदर- पहाड़ी प्रखंडों में कोविड संक्रमित रोगियों की पहचान कर उन्हें आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है।उन्होंने बताया कि आने वाले नव वर्ष के दौरान ओमिक्रोन खतरे के अलावा इससे जुड़े विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निदेशित किया गया कि कोविड वैक्सीनेशन प्लान को और भी बेहतर करते हुए वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाएं ताकि संभावित ओमिक्रोन कोरोना संक्रमण से जिले को बचाया जा सके।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *