गोड्डा: कोरोना टीकाकरण के लिए पथरिया घाट में ग्रामीणों को किया गया जागरूक

गोड्डा/झारखंड: बुधवार को गोड्डा प्रखंड के मंजवारा घाट पंचायत अंतर्गत ग्राम पथरिया घाट (महतो टोला) में कोरोना वायरस जैसी महामारी को देखते हुए कोविड-19 का टीका लेने हेतु
18 वर्ष से ऊपर के लोगों को दूसरे दिन भी जागरूक किया गया। यह जागरूकता अभियान नेहरू युवा केंद्र सौजन्य से आयोजित हुआ एवं इस जागरूकता अभियान में शहीद रघुनाथ महतो युवा क्लब पथरिया घाट और नवयुवक संघ पथरिया घाट के सदस्यों के सहयोग से कुल 60 लोगों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया गया। मौके पर उपस्थित कुड़मी विकास मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी सह क्लब के कोषाध्यक्ष गौतम कुमार महतो ने बताया कि जिन्हें अपनी जिंदगी प्यारी है और इस महामारी से बचना है तो कोविड-19 का टीका जरूर लें ।

उन्होंने सभी ग्रामीणों से अपील की कि अभी अनावश्यक कार्य से बाहर नहीं जाएं आप सभी घर पर रहें और सुरक्षित रहें। नेहरू युवा केन्द्र के सोनू कुमार महतो ने बताया कि कोविड-19 से सम्बन्धित किसी भी प्रकार के अपवाह या भ्रम में ध्यान न दें। क्योंकि यह टीका बहुत ही उपयोगी और कारगर साबित हुई है। इसलिए यह टीका अवश्य लगाएं। वहीं नेहरू युवा केन्द्र के चंदन कुमार ने बताया कि यह टीका लगाने के बाद तीन से चार दिन तक किसी भी कठिन कार्य को नही करना है और चार दिनों तक समय-समय पर खान पान में ध्यान रखना है। ताकि यह टीका लगने के बाद किसी भी व्यक्ति को कमजोरी महसूस न हो।

जो भी व्यक्ति किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं वैसे लोग डॉक्टर की सलाह के बाद टीका लें। सभी रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लोगों ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से आग्रह/निवेदन किया कि कोविड-19 का टीकाकरण केंद्र गोड्डा जाना इस लॉकडाउन में बहुत ही कठिन है। इसलिए पहले की तरह प्रत्येक गांवो कैंप लगाकर टीका दिया जाए। इस मौके पर संघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल महतो, सचिव निर्मल महतो, क्लब के उप कोषाध्यक्ष मेघनाद कुमार महतो, पूर्व वार्ड सदस्या मीना देवी, सहायिका मो. कल्पना देवी, शिष्टिधर महतो, अरविन्द महतो, दिलीप कुमार महतो, मोतीलाल महतो, प्रमोद महतो, भुटका महतो, मो. अनिता देवी, मो. करुणा वाला, प्रदीप कुमार महतो, विनय मांझी, मलकीत मांझी आदि लोग उपस्थित रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *