गोड्डा: आम नागरिक के हाथों हुआ टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन

गोड्डा/झारखंड: सोमवार का दिन गोड्डा जिले के लिए बेहद ही खास कहा जा सकता है। खास इसलिए क्योंकि इस दिन जिले के शहरी क्षेत्र में 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण के लिए एक और सेंटर की शुरुआत गोढ़ी चौक के पास बने विवाह भवन में की गई। इसमें खासबात ये रही कि इस सेंटर का उद्घाटन जिले के एक आम नागरिक के हाथों करवाया गया। ये एक नई परंपरा की शुरुआत भी मानी जा सकती है। एक आम नागरिक के हाथों टीकाकरण केंद्र का उद्घाटन करवाकर ये संदेश देने की भी कोशिश की गई है कि ये आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर इस नए सेंटर को शुरु किया गया है। और इस टीकाकरण केंद्र पर आकर लोग प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोरोना से बचाव के लिए टीके जरुर लगवाएं।

इस नए टीकाकरण केंद्र की शुरुआत सोमवार को उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की उपस्थिति में गोढी चौक स्थित विवाह भवन में की गई। इस वैक्सीनेशन सेंटर में गोढी चौक के आसपास व सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों लोगों के द्वारा 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों का पहचान पत्र ( वोटर कार्ड/ आधार कार्ड ) के जरिए द्वारा रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण केंद्र पर जाकर टीकाकरण कराए जा सकते हैं।
उपायुक्त भोर सिंह यादव ने इस संबंध में कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उनके बचाव एवं रोकथाम के लिए वैक्सीन बहुत जरूरी है। कोरोना को हराना है तो हम सभी को टीका जरूर लगाना है। वैक्सीनेशन के प्रति कोई भ्रम या असमंजस की स्थिति उत्पन्न न हो, इसके लिए लोगों को विभिन्न माध्यमों से लोगों जागरूक किया जा रहा है कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित और कारगर है। यह संदेश लोगों के बीच अधिक से अधिक प्रेषित करने का प्रयास जिला प्रशासन लगातार कर रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 44 वर्ष के बीच कोविड वैक्सीनेशन की प्रक्रिया जारी है। अतः गोड्डा जिलेवासियों से अपील है कि वे अपना पहचान पत्र वोटर आईडी/ आधार कार्ड एवं आवश्यक कागजातों के जरिए टीकाकरण के लिए स्वयं रजिस्ट्रेशन कराएं एवं उनके द्वारा जिले में यहां के अलावा चिन्हित किए गए नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर टीकाकरण कराएं साथ ही साथ अन्य लोगों को टीकाकरण करने के लिए प्रेरित करें।

मौके पर सिविल सर्जन गोड्डा डॉ0 शिव प्रसाद मिश्रा ,नगर परिषद अध्यक्ष जितेंद्र मंडल उर्फ गुड्डू मंडल एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *