कोलकाता में CBI ने ममता के दो मंत्रियों, एक विधायक और पूर्व मेयर को किया गिरफ्तार

कोलकाता: पश्चिम बंगाल का कोलकाता एक बार फिर से सुर्खियों में है। यहां आज सीबीआई ने नारदा स्टिंग केस में बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने ममता सरकार के दो मंत्रियों, एक विधायक और पूर्व मेयर को इस मामले में गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने मंत्री फिरहाद हाकिम और सुब्रत मुखर्जी समेत विधायक और पूर्व मंत्री मदन मित्रा को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को भी गिरफ्तार किया है।

इस गिरफ्तारी के खिलाफ पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी खुलकर मैदान में आ गई हैं। वो कोलकाता में सीबीआई दफ्तर पहुंच गईं और अपनी गिरफ्तारी की भी मांग करने लगीं। ममता बनर्जी ने अपने मंत्रियों और विधायक की गिरफ्तारी को गलत बताते हुए कहा कि बीजेपी के इशारे पर ये कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सीबीआई की तरफ से इस कार्रवाई के बारे में पश्चिम बंगाल सरकार को किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि बगैर स्पीकर की अनुमति के ये गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है।

इस गिरफ्तारी के बाद कोलकाता में सीबीआई दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में टीएमसी समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। टीएमसी समर्थकों ने सीबीआई दफ्तर में घुसने की भी कोशिश की। जिन्हें रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग भी लगाई है। टीएमसी समर्थकों की तरफ से बैरिकेडिंग हटाने की भी कोशिश की गई। सीबीआई दफ्तर के बाहर नारेबाजी कर रहे टीएमसी समर्थकों को काबू में करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *