पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा, 12 डिब्बे पटरी से उतरे

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा, 12 डिब्बे पटरी से उतरे

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में ट्रेन हादसा हुआ है। यहां बीकानेर एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। ये हादसा जलपाईगुड़ी के मैनगुड़ी इलाके में हुआ। हादसे में 5 यात्रियों की मौत हो गई और 40 के करीब यात्री घायल हुए हैं। जिन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल पुलिस प्रशासन समेत स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना गुरुवार को शाम के तकरीबन 5 बजकर 15 मिनट पर हुई। हादसे में बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई। ट्रेन में मुसाफिरों से भरे 4 डिब्बे पूरी तरह से पलट गए। एक डिब्बा पानी में भी गिर गया, जिसमें फंसे यात्रियों को आनन- फानन में बाहर निकाला गया।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की तरफ से हादसे में मारे गए मुसाफिरों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजे का एलान किया गया है। गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली रुप से घायलों को 25 हजार रुपये देने का एलान किया गया है। जानकारी के मुताबिक रेल मंत्री शुक्रवार को घटनास्थल पर जाएंगे। ट्रेन हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी सीएम ममता बनर्जी से बात की है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *