पश्चिम बंगाल चुनाव: नंदिग्राम में ममता VS अधिकारी होगा मुकाबला

पश्चिम बंगाल चुनाव: नंदिग्राम में ममता VS अधिकारी होगा मुकाबला

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव दिलचस्प मोड़ लेता जा रहा है। शनिवार को पश्चिम बंगाल की सियासत तब और दिलचस्प हो गई जब बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण की वोटिंग के लिए 57 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया। इन 57 उम्मीदवारों के नामों में नंदिग्राम से बीजेपी उम्मीदवार का नाम भी शामिल है। बीजेपी ने नंदिग्राम से शुभेंदु अधिकारी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इसी नंदिग्राम से सीएम ममता बनर्जी टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

शुभेंदु ने पहले ही एलान कर दिया था कि पार्टी उन्हें नंदिग्राम से टिकट दे या नहीं लेकिन वो ममता बनर्जी को चुनाव में हराएंगे। चुकी अब बीजेपी ने शुभेंदु अधिकारी को नंदिग्राम से अपना उम्मीदवार बनाया है इसलिए अब नंदिग्राम की लड़ाई दिलचस्प हो चुकी है।

बीजेपी की इस लिस्ट से पहले टीएमसी ने शुक्रवार को 291 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान किया। शुक्रवार को ही लेफ्ट, कांग्रेस और आइएसएफ ने 60 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था।

पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए 8 चरणों में मतदान होगा। जिनमें पहला चरण 27 मार्च को होगा। इसके बाद 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *