गोड्डा विधायक अमित मंडल ने रस्सी से बांध लिये अपने हाथ-पैर, ये थी वजह

रांची/झारखंड:  गोड्डा से बीजेपी विधायक अमित मंडल ने रांची में विधानसभा परिसर में अपने हाथ-पैर बांधकर प्रदर्शन किया। दरअसल विधायक अमित मंडल पिछले दिनों हुई डॉ. पूजा भारती की मौत की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे थे। विधायक अमित मंडल ने हाथ में तख्ती भी ले रखी थी जिसमें राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा गया था। दूसरी तख्ती में डॉ. पूजा भारती की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने के लिए राज्य सरकार पर दबाव बनाने की बात कही गई थी।

विधायक अमित मंडल ने अपने दोनों हाथ और पैर रस्सी से बांध रखे थे। दरअसल जिस डॉ. पूजा भारती की मौत की जांच की मांग अमित मंडल कर रहे थे उसकी लाश जब मिली थी तो उसके दोनों हाथ और पैर रस्सी से बंधे थे।

पूजा भारती गोड्डा की रहनेवाली थी और हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्र थी। उसका शव पिछले दिनों रामगढ़ के पतरातू डैम में मिली थी। उसके दोनों हाथ और पैर बंधे थे। जिसके बाद पुलिस ने काफी दिनों तक जांच किया और इस निष्कर्ष पर पहुंची की पूजा भारती ने खुदकुशी की थी। डीआईजी एवी होमकर ने बताया था कि पूजा भारती ने खुद ही अपने हाथ पैर बांधे थे।

पुलिस की इस थ्योरी का निष्कर्ष ये था कि पूजा भारती ने खुदकुखी की थी। लेकिन कई अनसुलझे सवाल अबतक जिंदा हैं। मसलन हजारीबाग के पूजा पतरातू डैम कैसे पहुंची, क्या कोई खुदकुशी करने के लिए इतना लंबा सफर तय करेगा। अगर पूजा हजारीबाग से पतरातू डैम तक खुद पहुंची तो उसने किसी न किसी वाहन का इस्तेमाल किया होगा। पुलिस उसका भी पता नहीं लगा पाई है।

पूजा की मौत अबतक एक मिस्ट्री बनी हुई है। जिसका जवाब मिलना अभी बाकी है। इन्हीं सवालों के जवाब सामने लाने के लिए विधायक अमित मंडल मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।  

अमित मंडल ने पिछले दिनों गोड्डा के ही एक युवक आशुतोष की हत्या के मामले की जांच को लेकर विधानसभा सत्र के शू्न्यकाल इस मामले की उच्च स्तरीय जांच और स्पीड ट्रायल की मांग उठा चुके हैं। जिसमें झारखंड और बिहार सरकार से मामले में गंभीरता बरतने की मांग भी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *