गोड्डा: ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ दौड़ प्रतियोगिता में श्यामदेव और प्रेमलता सर्वश्रेष्ठ धावक-धाविका

गोड्डा/झारखंड: स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर देश मे मनाई जा रही वर्षव्यापी समारोह “आजादी का अमृत महोत्सव” के तहत गोड्डा में दो दिवसीय दौड़ प्रतियोगिता का सफल आयोजन रविवार को सम्पन्न हुआ। आयोजन के प्रथम दिन शनिवार सुबह गोड्डा रेलवे स्टेशन मोड़ से प्लस टू उच्च विद्यालय तक पुरुषों के लिए दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमे स्थानीय गंगटा खुर्द के धावक बन्धु श्यामदेव चौड़े और विद्यानंद चौड़े ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए पहला और दूसरा स्थान पाया, जबकि कौआढाब के संतोष ठाकुर तीसरे स्थान पर रहे।

दूसरी ओर रविवार को रामनगर काली मंदिर से प्लस टू उच्च विद्यालय तक आयोजित महिला तेज पैदल चाल प्रतियोगिता में जहां कस्तूरबा पथरगामा की प्रेमलता मुर्मू विजेता बनी वहीं कस्तूरबा ठाकुरगंगटी की जुली कुमारी दूसरे स्थान पर तथा कस्तूरबा गोड्डा की सुशीला कुमारी तीसरे स्थान पर रही।

प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जिला खेल पदाधिकारी श्री राहुल कुमार एवं विद्यालय के प्राचार्य श्री परितोष पाठक ने मेडल और उपहार देकर पुरस्कृत किया। अपने सम्बोधन में जहां प्राचार्य श्री पाठक ने जीवन में खेलकूद की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कोरोना के दूसरे लहर से बचने और लोगो को बचाने हेतु खेल जगत को अपनी सशक्त भूमिका के लिए कमर कसने की बात कही वहीं जिला खेल पदाधिकारी ने कहा कि हम खेल जगत से जुड़े लोगों को देश की आजादी में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महान सपूतों के बलिदान को याद करने के साथ-साथ उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प लेने का भी अवसर है ये आजादी का अमृत महोत्सव।

मंच संचालन जिला कुश्ती संघ एवं हॉकी गोड्डा के सचिव श्री सुरजीत झा ने किया। सफल आयोजन में जिला वॉलीबाल संघ के सचिव देवाशीष कुमार झा, राष्ट्रीय स्वर्ण पदक धावक पुनीत सिंह, कबड्डी संघ सचिव शक्ति कुमार, सेपक टाकरा संघ सचिव प्रियव्रत परमेश, प्रसिद्ध फुटबॉल रेफरी सन्तोष कुमार निराला एवं दिव्यांग क्रिकेट संघ सचिव शिवेंद्र झा के अलावा प्लस टू विद्यालय परिवार एवं आवासीय वॉलीबाल प्रशिक्षण केंद्र के बालिकाओं की भूमिका व योगदान सराहनीय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *