Zomato ने विवाद के बाद MC. BC वाले विज्ञापन को वापस लिया

नई दिल्ली:  Zomato ने एक नया विज्ञापन लॉन्च किया था। नए विज्ञापन में लिखने की कला के साथ कलाकारी दिखाई गई थी। इस तरह के होर्डिंग्स दिल्ली-एनसीआर में जगह जगह लगाए गए थे। लेकिन कंपनी का ये विज्ञापन सोशल मीडिया में वायरल हो गया। कंपनी ने जब देखा कि सोशल मीडिया पर उनके विज्ञापन पर विवाद शुरु हो गया है तो कंपनी ने तुरंत प्रभाव से इसे वापस लेने का फैसला कर लिया।

Zomato के इन होर्डिंग्स पर लेखक सुहेल सेठ ने ट्वीटर पर आपत्ति जताई थी। उन्होंने लिखा था कि बिल्कुल ही वाहियात भाषा का इस्तेमाल किया गया है कंपनी की तरफ से। अपने इस ट्वीट में उन्होंने सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल को भी टैग कर दिया।

जिसके बाद कंपनी के को फाउंडर पंकज चड्ढा ने विज्ञापन की भाषा पर खेद जताते हुए माफी मांग ली साथ ही तुरंत प्रभाव से सारे होर्डिंग्स हटाने के लिए भी कह दिया।

दरअसल Zomato जो होर्डिंग्स लगाई थी उसमें बड़े बड़े अक्षरों में MC. और BC. लिखा था। MC के नीचे छोटे अक्षरों में लिखा गया था मैक एन्ड चीज और BC के नीचे लिखा गया था बटर चिकन इसके आगे प्रश्नवाचक चिन्ह लगाया गया था। लेकिन कंपनी को अपनी ये क्रिएटीविटी भारी पड़ गई। और सोशल मीडिया में इसपर विरोध शुरु हो गया।

हलांकि कई लोगों ने इसकी तारीफ भी की। उनका कहना था कि कंपनी ने बेहद ही खूबसूरती से अपने प्रचार का तरीका अपनाया है। जिस तरह से होर्डिंग्स तैयार किये गए थे उसपर कुछ लोगों ने कहा कि ये बिल्कुल ही नए तरीके की क्रिएविटी है प्रमोशन के लिए। कई लोगों ने कंपनी से इन होर्डिंग्स को नहीं हटवाने की अपील भी की।

Loading...

Leave a Reply