zakir-naik

इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक का पासपोर्ट रद्द किया गया

इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक का पासपोर्ट रद्द किया गया

नई दिल्ली:  इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया है। जाकिर को एनआईए के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। लेकिन कई बार समन भेजने के बाद भी जाकिर पेश नहीं हुए जिसके बाद पासपोर्ट रद्द कर दिया गया। जाकिर नाइक इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक हैं। उन पर इस्लाम के प्रचार के आड़ में लोगों का धर्म परिवर्तन और उनकी भावना भड़काने और आतंकी गतिविधि में के लिए लोगों को प्रेरित करने का आरोप है।

इसी सिलसिले में एनआईए जाकिर से पूछताछ करना चाहती थी लेकिन जाकिर पेश नहीं हुए। जाकिर के खिलाफ जब खुलासा हुआ था तब वो देश से बाहर थे। उनसे कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई। लेकिन जाकिर से संपर्क नहीं हुआ। पासपोर्ट रद्द होने के बाद अब जाकिर के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरु की जाएगी।

जाकिर नाइक जुलाई 2016 को भारत से बाहर चला गया था। उसके बाद की बार उसके भारत वापस लौटने की बात कही गई। लेकिन अपने संगठन की चल रही जांच के देखने के बाद नाइक भारत नहीं लौटा। क्योंकि उसे डर था कि भारत पहुंचने का मतलब है उसके सारे कारनामों की फाइल का सामने आ जाना।

कई आतंकियों के फोसबुक आईडी या फिर उसके मोबाइल में जाकिर नाइक के बारे में जानकारी बरामद हुई थी। पिछले साल बांग्लादेश के ढाका में हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकी ने कहा था कि वो जाकिर नाइक से प्रेरित है।

Loading...

Leave a Reply