कांग्रेस नेता DIGVIJAY SINGH के लिए ‘शांतिदूत’ हैं जाकिर नाइक !

आज चर्चा ये हो रही है कि जाकिर नाइक क्या चीज है ? जाकिर नाइक किस मकसद से तकरीर करता है? जाकिर नाइक पर प्रतिबंध लगना चाहिए या नहीं? क्या जाकिर नाइक आतंकियों का प्रेरणाश्रोत है ?

ये वो सवाल हैं जिसपर आज हर तरफ बहस हो रही है। संभव है इसके अलावे भी बहुत से सवाल होंगे जो लोगों के दिल में उठ रहे होंगे जाकिर नाइक को लेकर। कई मुस्लिम धर्मगुरु भी जाकिर नाइक का विरोध करते हैं। वो भी उसपर प्रतिबंध की मांग कर रहे हैं।

लेकिन कांग्रेस नेता DIGVIJA SINGH के लिए जाकिर नाइक आतंकियों के प्रेरणा श्रोत नहीं हैं। ना ही DIGVIJA SINGH जाकिर नाइक के भाषण को भड़काऊ मानते हैं। कुछ वक्त पहले DIGVIJA SINGH एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। उसी कार्यक्रम में जाकिर नाइक भी थे। इस कार्यक्रम में जाकिर नाइक की तारीफ करते हुए कांग्रेस नेता DIGVIJA SINGH ने जाकिर नाइक को हिंदु-मुस्लिम के बीच एक शांति का पुल बनाने वाले कहा था। DIGVIJA SINGH ने कहा था कि ‘जाकिर नाइक साहब दुनियाभर में शांति का संदेश फैला रहे हैं। वो बहुत बड़ा काम कर रहे हैं। जाकिर साहब दुनिया को एक नई रौशनी दिखा रहे हैं। जाकिर नाइक के लिए ये बोल उसी DIGVIJA SINGH के थे जिन्होंने कभी आतंकी ओसामा बिन लादेन को ओसामा जी कहकर पुकारा था।

जिन्होंने दिल्ली के बटला हाउस एनकाउंटर को फर्जी बताया था। उसी कांग्रेसी नेता DIGVIJA SINGH ने जाकिर नाइक को अपना स्वामी बना लिया था उस कार्यक्रम में और खुद को उस स्वामी की वंदना में समर्पित कर दिया था DIGVIJA SINGH ने। हलांकी अब जबकि सवाल ये हो रहे हैं कि जाकिर नाइक पर पाबंदी लगे या न लगे तो दिग्विजय सिंह का कहना है कि अगर सबूत हो तो कार्रवाई करें।

ओसामा को अपनी आत्मा में समाकर घूमने वाले जाकिर नाइक पर कई देशों ने प्रतिबंध लगा रखा है। जाकिर नाइक पीस टीवी के नाम से अपनी तकरीर लोगों तक पहुंचाते हैं। इस जाकिर को ओसामा में कोई बुराई नहीं दिखती है। इसके लिए ओसामा एक पवित्र आत्मा है। जाकिर अपनी तकरीर में ये भी कहते हुए सुने जाते है कि हर मुसलमान को आतंकी होना चाहिए।

अब जरा जाकिर से लेकर कांग्रेस नेता DIGVIJA SINGH तक की भक्ति श्रृंखला को समझ लीजिये। जाकिर को ओसामा बिल लादेन पसंद है-DIGVIJA SINGH को जाकिर नाइक पसंद है- ढाका में आतंकी हमला करने वाले आतंकियों में से एक के लिए जाकिर नाइक प्रेरणा श्रोत है।

उसी जाकिर नाइक का विरोध कई मुस्लिम धर्मगुरु भी करते हैं। वो भी जाकिर पर प्रतिबंध लागने की मांग कर रहे हैं। एनआईए पिछले एक महीने में जाकिर की तरफ से की गई तकरीरों की जांच कर रही है। और जाकिर खुद को बदनाम करने के लिए मीडिया को जिम्मेदार बता रहा है। इस सब के बीच इंतजार 12 जुलाई को हा रहा है। जब जाकिर मीडिया के सामने अपनी बात रखेंगे।
-Digvijay Singh, Osama Bin Laden, Zakir Naik

Loading...