Zakir नाइक को ‘नायक’ बताकर घिर गए Digvijay Singh!

Digvijay Singh ने 2012 में जिस तरह से Zakir नाइक का महिमा मंडन किया था उसपर अब कांग्रेस नेता Digvijay Singh के लिए जवाब देना मुश्किल हो रहा है। Digvijay Singh से अब सीधा सवाल ये किया जा रहा है कि आपने Zakir नाइक की तारीफ क्या सोचकर की थी? Digvijay Singh ने तब कहा था कि ‘Zakir साहब विदेश दौरे के साथ साथ देश के भी अलग अलग हिस्सों में दौरा करें। जिससे कि देश में भाईचारा बढ़े। लोगों के बीच भेदभाव खत्म हो।‘ उस वक्त तो Digvijay Singh ने ये सब कह दिया। लेकिन आज उनके इसी कहे पर जब सवाल किये जा रहे हैं तो जवाब का अभाव हो गया है Digvijay Singh के पास।

अपने बचाव में Digvijay Singh ने कहा कि क्या Zakir नाइक कोई आतंकवादी है? चोर है? डकैत है? फिर क्यों Zakir नाइक के साथ मंच साझा करने पर उनसे सवाल किये जा रहे हैं? Digvijay Singh ने गृह मंत्री राजनाथ का नाम भी लिया। Digvijay Singh ने कहा कि जब राजनाथ Singh बम धमाके की आरोपी साध्वी प्रज्ञा से मिलने गए थे तो वो क्या था यही ? यही नहीं उन्होंने श्री श्री रविशंकर का नाम भी लिया। Digvijay Singh ने कहा कि श्री श्री ने भी Zakir के साथ मंच साझा किया था, उनके बारे में कोई बात क्यों नहीं करता।

लेकिन कांग्रेस नेता दिग्विज और आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर के मंच साझा करने में काफी बड़ा फर्क है। श्री श्री को Zakir नाइक की तरफ से बुलावा भेजा गया था। और श्री श्री रविशंकर Zakir के साथ धर्म पर शास्त्रार्थ करने के लिए उस मंच पर मौजूद थे। जहां उनका Zakir के साथ धर्म से जुड़े मुद्दे को लेकर विवाद भी हुआ था। लेकिन जब Digvijay Singh ने Zakir के साथ मंच साझा किया था तो वो उसकी तारीफ कर रहे थे। उसे शांति दूत बता रहे थे कांग्रेस नेता Digvijay Singh।

इस मुद्दे पर अब Digvijay Singh विरोधियों के निशाने पर भी आ गए हैं। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि Digvijay Singh के लिए ये पहला मामला नहीं है। वो आतंकियों की तारीफ भी कर चुके हैं। वहीं बीजेपी सांसद किरीट सोमैया ने कहा कि इस मुद्दे आनेवाले संसद सत्र में उठाया जाएगा।

Loading...

Leave a Reply