इस वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करते ही आपका पासवर्ड हैकर को मिल जाएगा

प्रियांशु आनंद/डेस्क
नई दिल्ली:  अगर आप सोशल साइट यूजर है तो जान लीजिये एक क्लिक कर सकता है आपको बर्बाद। एक क्लिक से आपके आईडी की जानकारी लीक हो सकती है। और आपकी सारी गोपनीय जानकारी किसी अन्य के पास पहुंच सकती है। इसके लिए एक खास वेबसाइट है। जिसके जरिये अगर आप खुद को रजिस्टर्ड कर इस वेबसाइट के जरिये लिंक भेजकर किसी का भी पासवर्ड और अन्य डिटेल हासिल कर सकते हैँ। यहां पर इस वेबसाइट के बारे में यहां जानकारी इसलिए दी जा रही है ताकि आप सावधान रहें । और इस वेबसाइट के जरिये की जानेवाली धोखाधड़ी से खुद को बचा सकें।
जो भी व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति का पासवार्ड जैसी गोपनीय चीज हासिल करना चाहता है वो इस वेबसाइट के जरिये एक लिंक सामने वाले को भेजता है। जब सामने वाले इस लिंक को ओपन करता है तो उसकी सारी गोपनीय जानकारी किसी के पास पहुंच चुकी होती है। खासबात ये है कि जिस वक्त आपके साथ ये खेल खेला जा रहा होगा तब आपको इसका जरा भी अंदाजा नहीं होगा, कि आपके साथ कितनी बड़ी धोखाधड़ी हो गई।
क्या है ये?
आज कल के दौर में इंटरनेट हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गया है ।मगर इसका गलत इस्तेमाल भी हो रहा है।z-shadow नाम की वेबसाइट है। जो आपकी जानकारी चुरा सकता है। बस इस पेज पर जाकर साइन अप करना पड़ता है।फिर ये आपको शैडो लिंक देता है जिसे आप मैसेज की माध्यम से दूसरे तक पंहुचा सकते हैं । और उसे लोभ देकर लिंक को खोलने पर मजबूर कर सकते हैं। जब वो उस लिंक को खोलेगा तो वो फेसबुक जीमेल जैसे वेबसाइट का कॉपी होगा ।जिसमें आपको लॉगिन करने कहा जायेगा । और आपके एक लॉगिन से आपका आईडी पासवर्ड चला जायेगा हैकर के पास।
हैकर कैसे करते है इसका यूज़
हैकर इस साइट पर लॉगिन कर इसके द्वारा दिए गए शैडो लिंक को दूसरे तक लोभ देकर पहुँचाते है।जब वो लॉगिन करता है तो इसका एक विंडो होता है जिसका नाम विक्टिम होता है उसमें सारी जानकारी सेव हो जाती है।
Loading...