योगी की महिला मंत्री बीयर बार का उद्घाटन कर रही हैं और महिलाएं शराब का विरोध

लखनऊ:  यूपी में जब सत्ता परिवर्तित हुई और हुकूमत के हुक्मरान बदल गए तो रियाया की उम्मीदें भी उझाल मारने लगी। दरअसल जनता की ये वो उम्मीद थी जिसे पिछली सरकार में दबा दिया गया था लेकिन जब यूपी में सरकार बदली तो पुरानी उम्मीदें जिंदा हो गई।

महिलाएं घर की दहलीज पार कर सड़कों पर निकल गईं। प्रदेश भर में शराब के खिलाफ जंग की शुरुआत हो गई। शराब विरोधी इस मोर्चे में महिलाएं आगे थीं और उनके निशाने पर शराब के ठेके। मांग बस इतनी थी कि इन शराब के ठेकों से कई घर बर्बाद हो रहे हैं इसलिए इन ठेकों पर ताला लटका दो योगी सरकार। शराब के ठेके तो बंद नहीं हुए लेकिन शराब से करीबी ने योगी की इस माहिला मंत्री को विवादों के मैकदे के सामने लाकर खड़ा कर दिया।

योगी सरकार की एक महिला मंत्री की तस्वीर सामने आई है। जिसमें महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्वाति सिंह लखनऊ के पॉश इलाके में बीयर बार का उद्घाटन कर रही हैं। बताया जा रहा है इस बीयर बार की मालकिन स्वाति सिंह के खास सहेली हैं। मालकिन के रसूख का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीयर बार के उद्घाटन के मौके पर बाराबंकी के एसपी गौरव सिंह और उन्नाव की एसपी नेहा पांडे भी शामिल हुईं। ये दोनों पति-पत्नी हैं।

सोशल मीडिया में स्वाति की इस तस्वीर पर लोग तरह तरह से कमेंट कर रहे हैं। जिनमें बीजेपी के कार्यकर्ता भी शामिल हैं और विरोध दलों के भी। कई आम जनता भी हैं। हैरानी इस बात पर जताई जा रही है कि योगी की महिला मंत्री बीयर बार का उद्घाटन करने कैसे पहुंच गईं। जबकि सीएम योगी ने अधिकारियों को दफ्तर में गुटखा तक खाने से मना किया हुआ है।

स्वाति सिंह पहली बार विधायक बनी हैं। और उन्हें महिला एवं बाल विकास मंत्री बनाया गया है। स्वाति तब चर्चा में आई थीं जब उनके पति दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी और बीएसपी कार्यकर्ताओं ने स्वाति सिंह के खिलाफ जंग का एलान कर दिया था। जिस तरह से स्वाति सिंह ने मायावती का मुकाबला किया था तभी ये माना जा रहा था कि पार्टी स्वाति को कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है।

Loading...

Leave a Reply