योगी सरकार खास जाति के पुलिसवालों को निशाना बना रही है- अखिलेश यादव

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार खास जाति के पुलिसवालों को निशाना बना रही है। और उन्हीं का या तो ट्रांसफर किया जा रहा है या उन्हें सस्पेंड किया जा रहा है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव वही कहना चाह रहे थे जो यूपी के आईपीएस अफसर हिमांशु कुमार ने ट्वीटर के जरिये कही थी।

पूर्व आईपीएस हिमांशु कुमार ने कहा था कि यूपी में नई सरकार के आने के बाद यादव जाति के लोगों के ट्रांसफर किये जा रहे हैं या उन्हें लाइन हाजिर किया जा रहा है। वही बात अखिलाश यादव भी कह रहे थे।

ये भी पढें :

-MCD चुनाव में AAP जीती तो दिल्लीवालों को नहीं देना होगा हाउस टैक्स, बकाया भी माफ

-यूपी के IPS अधिकारी हिमांशु कुमार हुए सस्पेंड

राज्य में नई सरकार के कामकाज संभालने के बाद से पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर निलंबन और तबादले किये गए हैं। इसपर सरकार का कहना है कि उन्हीं पुलिसवालों पर एक्शन लिये जा रहे हैं जो अच्छा काम नहीं कर रहे हैं और जिनके खिलाफ कई बार शिकायत मिल चुकी है। सरकार ने शनिवार को आईपीएस हिमांशु कुमार को अनुशासनहीनता के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। हिमांशु के खिलाफ पत्नी ने दहेज उत्पीड़न का केस भी किया है।

कुछ दिनों पहले समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने भी जाति के आधार पर भेदभाव का मुद्दा राज्यसभा में उठाया था।

Loading...