योगी आदित्यनाथ बनेंगे यूपी के सीएम, 2 डिप्टी सीएम के साथ रविवार को लेंगे शपथ

योगी आदित्यनाथ बनेंगे यूपी के सीएम, 2 डिप्टी सीएम के साथ रविवार को लेंगे शपथ

लखनऊ:  गोरखपुर से 5 बार से सांसद रहे योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले सीएम होंगे। लखनऊ के लोक भवन में हुए बीजेपी के 312 विधायकों की बैठक में योगी आदित्यनाथ के नाम का अनुमोदन किया गया। जिसके बाद विधायकों की तरफ से उनके नाम पर अपनी सहमति जता दी गई।




योगी आदित्यनाथ पूर्वांचल के बड़े नेता माने जाते हैं। उनका जन्म 5 जनवरी 1972 में हुआ था। आदित्यनाथ 1998 से लगातार सासंद बन रहे हैं। योगी आदित्यानाथ पहली बार 26 साल की उम्र में सांसद बने थे। मूल रुप से आदित्यनाथ उत्तराखंड के गढ़वाल के रहनेवाले हैं। वो हिंदू युवा वाहिनी के संस्थापक भी हैं।

ये भी पढें :

– त्रिवेंद्र सिंह रावत बने उत्तराखंड के सीएम, 9 मंत्रियों ने भी ली शपथ
– यूपी के अफसरों को मिला सख्त फरमान, बगैर किसी ढिलाई ‘मिशन मोदी’ को पूरा करें

आदित्यनाथ को शनिवार को खास तौर से दिल्ली बुलाया गया था। जिसके बाद वो चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली में नेताओं से मुलाकात के बाद योगी लखनऊ लौटे। जहां वैंकेया नायडू, भूपेंद्र यादव और आदित्यनाथ के बीच लंबी बैठक हुई। उसी बैठक में योगी आदित्यनाथ के पास बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का फोन भी आया। जिसमें अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ को सीएम बनने की बधाई दी।

वहीं डिप्टी सीएम के तौर पर यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा के नाम पर विधायक दल की बैठक में सहमति जताई गई।

Loading...

Leave a Reply