AAP को टक्कर देने योगेंद्र-प्रशांत बनाएंगे राजनीतिक पार्टी !

दिल्ली: आम आदमी पार्टी से निकाले गए योगोंद्र यादव और प्रशांत भूषण नई राजनीतिक पार्टी बना सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक 31 जुलाई को इसका औपचारिक ऐलान हो सकता है। इसी दिन दिल्ली में संगठन की बैठक होनेवाली है। जिसमें राजनीतिक पार्टी बनाने का प्रस्ताव पेश किया जा सकता है।

आम आदमी पार्टी से जब योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को निकाल दिया गया तब इन्होंने स्वराज अभियान संगठन बनाया। इसका मकसद किसानों और जनता से जुड़े मुद्दे उठाने का था। लेकिन स्वराज अभियान संगठन को राजनीतिक पार्टी नहीं बनाया गया था। स्वराज अभियान की 6 से ज्यादा राज्यों और 100 से ज्यादा जिलों में निर्वाचित इकाई बन चुकी है।

संगठन से जुड़े लोगों का कहना है कि महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार में नई इकाई चुनने का काम पूरा कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि राजनीतिक दल बनने के बाद भी स्वराज अभियान संगठन बरकरार रहेगा। स्वराज अभियान से जुड़े नेताओं का मत है कि पंजाब, गुजरात, गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी अपनी दावेदारी पेश करेगी। इसके साथ साथ अगले साल दिल्ली में होनेवाले एमसीडी चुनाव में भी पार्टी अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगी।

इससे उन लोगों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है जिन्होंने आम आदमी पार्टी को छोड़ दिया है। केजरीवाल से नाराज कई लोग इससे जुड़ भी चुके हैं। साथ ही ऐसे लोगों का भी चुनाव किया जा रहा है जो संगठन की नीतियों पर चल सकें।

Loading...

Leave a Reply