ramdev-baba

योगगुरु रामदेव की अपील ‘चीन में बने सामानों का हो बहिष्कार’

योगगुरु रामदेव की अपील ‘चीन में बने सामानों का हो बहिष्कार’

दिल्ली: चीनी उत्पाद के खिलाफ बाबा रामदेव भी मैदान में आ गए हैं । रामदेव ने चीन के सामान के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि आतंकवाद पर घिनौनी चाल चलने वाले चीन के सामानों का पूरी तरह से बहिष्कार किया जाना चाहिए। तभी चीन काबू में आएगा।

रामदेव ने कहा हमारे घरों में भागवान राम और कृष्ण की मूर्तियां भी चाइना की आ गई है। दिवाली की लाइटें भी चीन से आ रही हैं। इनसे देश की एकता और अखंडता को खतरा है। पूरे देश में चीन में बने सामानों का बहिष्कार होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है कि चीन हमारे लिए खतरा बन जाएगा।

दरअसल एनएसजी ग्रुप में भारत की एंट्री में चीन ही सबसे बड़ा रोड़ा बना था। सभी सदस्य देश एनएसजी में भारत को स्थाई सदस्यता देने के पक्ष में थे। लेकिन चीन अपने विरोध पर अड़ा रहा। जिसके चलते भारत को एंट्री नहीं मिल सकी। वहीं उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक के बाद चीन पाकिस्तान के साथ खड़ा है। पाकिस्तान से संचालित आतंकी संगठनों पर बैन लगाने की भारत की मुहिम में शामिल होने से चीन कतराता है। जिसके चलते देश में चीन के खिलाफ लोगों में गुस्सा बढ़ रहा है। चीन ही एक ऐसा अकेला देश है जो आतंकी मसूद अजहर पर प्रतिबंध के खिलाफ है।

Loading...

Leave a Reply