YAHOO के 50 करोड़ यूजर्स के अकाउंट हैक, अभी तुरंत बदलें अपना पासवर्ड

दिल्ली: अगर आपने अपना ईमेल अकाउंट इंटरनेट कंपनी YAHOO पर बनाया है तो ये खबर आपको परेशान कर सकती है। क्योंकि YAHOO पर बनाए गए 50 करोड़ अकाउंट हैक हो गए हैं। इसका मतलब ये है कि हैकर्स तक आपकी ई मेले में पड़े डिटेल से लेकर आपके पासवर्ड तक की जानकारी पहुंच चुकी है।

YAHOO का दावा है कि स्टेट स्पॉन्सर्ड एक्टर ने 2014 में कंपनी के नेटवर्क से 50 करोड़ यूजर का डाटा एक्सेस किया था। कंपनी के मुताबिक यूजर का जो डाटा चोरी हुआ है उसमें उनका नाम, ईमेल आईडी, जन्मदिन, टेलीफोन नंबर, पासवर्ड सेक्योरिटी से जुड़े सवाल शामिल हैं। कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को इसकी जानकारी दी गई है और कंपनी की तरफ से भी अकाउंट को सुरक्षित रखने के उपाय किये जा रहे हैं।

कंपनी की तरफ से उन सेक्योरिटी सवालों की वैलिडिटी खत्म कर दी गई है ताकि कोई उसका जवाब देकर अकाउंट एक्सेस न कर सके। 50 करोड़ यूजर्स के अकाउंट हैक को दुनिया का सबसे बड़ा सेक्योरिटी हैक माना जा रहा है।

YAHOO ने अपने यूजर्स से अपील की है कि जिन्होंने 2014 से अबतक अपना पासवर्ड नहीं बदला है वो अपना पासवर्ड बदल लें। साथ ही कंपनी ने यूजर्स से सेक्योरिटी सवाल और उसके जवाब बदलने को भी कहा है। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि अगर आप YAHOO के एक से ज्यादा अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं तो उन सभी के पासवर्ड को बदलें।

Loading...