गुरु महोत्सव पर झारखंड के सीएम रघुवर दास ने महिलाओं से घुलवाए पैर, बढ़ा विवाद

रांची:  झारखंड के सीएम रघुवर दास का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें सीएम महिलाओं से पैर धुलवाते हुए दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो 7 जुलाई का है। दरअसल सीएम रघुवर दास गुरु महोत्सव में शामिल होने के लिए झारखंड के जमशेदपुर पहुंचे थे। जमशेदपुर के ब्रह्मलोक धाम में गुरु महोत्सव पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। सीएम रघुवर दास उसी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे।

कार्यक्रम स्थल पहुंचने के बाद सीएम रघुवर दास लोगों का अभिवादन करते हैं। जिसके बाद वो आगे बढ़ते हैं। उसी स्थल पर महिलाएं खड़ी थीं। जनमें से दो महिलाओं ने सीएम रघुवर दास के पैर धोए। वहां पर एक पीतल की थाली रखी गई थी। जिसमें पहले सीएम रघुवर दास खड़े हो जाते हैं। इसके बाद दोनों महिलाएं सीएम के पैर धोती हैं। वीडियो में जिस तरह से महिलाओं से पैर धुलवाते हुए सीएम दिखाई दे रहे हैं और जिस तरह के उनके हाव भाव हैं उससे ये स्पष्ट हो जाता है कि उन्हें ऐसा करवाने से कोई ऐतराज नहीं था।

महिलाओं से पैर धुलवाने के बाद सीएम कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करते हैं। महिलाओं से पैर धुलवाने की इस घटना ने विपक्ष को उन्हें घेरने का मौका दे दिया है। इस मामले पर कांग्रेस नेता दीपिका पांडे सिंह ने newstrendindia से बातचीत में कहा कि बीजेपी में महिलाओं के सम्मान की परंपरा नहीं है। राज्य के सीएम जहां एक तरफ महिलाओं से अपने पैर धुलवा रहे हैं तो झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष ताला मरांडी पर बाल विवाह करवाने का आरोप लगा। यही नहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बेटे पर यौन शोषण का आरोप भी लगा लेकिन पार्टी की तरफ से इसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। दीपिका पांडे ने आगे कहा राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से लगातार महिलाओं के हितों की अनदेखी हो रही है। उन्होंने कहा जमशेदपुर की घटना संघ और बीजेपी की महिलाओं के प्रति सोच को दर्शाता है। जहां महिलाओं को आज भी पैरों में ही जगह दी जाती है।

Loading...

Leave a Reply