महिलाओं ने मलाशय में छिपा कर रखा था आधा किलो सोना, कस्टम विभाग ने पकड़ा




नई दिल्ली: मुंबई एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी कर रही दो महिलाओं को कस्टम विभाग ने पकड़ा। इन दोनों महिलाओं के एक पुरुष साथी को भी विभाग ने पकड़ा। इन दोनों महिलाओं के पास से तकरीबन 450 ग्राम सोना बरामद किया गया। वहीं इनके पुरुष साथी के पास से 270 ग्राम सोना बरामद किया गया। हैरान करनेवाली बात ये है कि दोनों महिलाओं ने सोना अपने मलाशय में छिपाकर रखा था। ऐसा ही काम इनके पुरुष साथी ने भी किया था।

गिरफ्तार दोनों महिलाओं ने ऐसा पहली बार नहीं किया था। इससे पहले भी वो ऐसा ही करती रही हैं। दोनों महिलाएं विधवा हैं। और उन्हें इस तरह से एक ट्रिप के 10 से 20 हजार रुपये मिलते थे। कस्टम अधिकारियों ने बुधवार को इन्हें गिरफ्तार किया। इनके नाम हैं सलोचना केशवानी और मोहिनी लालवानी। इन महिलाओं पर शक होने के बाद इन्हें जांच के लिए रोका गया। लेकिन जांच में जब अधिकारियों को कुछ नहीं मिला तब इन्हें मेटल डिटेक्टर पर चलने को कहा गया। जिसके बाद इनके पास कुछ होने का शक हुआ। दोनों आरोपी महिलाएं बैंकॉक से मुंबई आई थीं।

जब दोनों महिलाओं से कड़ाई से पूछताछ की गई तो इन्होंने सारा सच कस्टम अधिकारियों को बता दिया। इसके बाद इनका क्लिनिकल टेस्ट करवाया गया। तब पता चला कि दोनों महिलाओं ने अपने मलाशय में 450 ग्राम सोना छिपाकर रखा था। इसकी कीमत तकरीबन 14 लाख है। पूछताछ में दोनों महिलाओं ने कबूल किया कि इस तरह से वो पहले भी तस्करी कर चुकी हैं।

इसके बाद दोनों महिलाओं ने अपने पुरुष साथी के बारे भी बताया कि उसके पास भी 270 ग्राम सोना है। पुरुष साथी ने भी अपने मलाशय में सोना छिपाकर रखा था। ये तीनों आरोपी मुंबई के उल्हासनगर के रहने वाले हैं।

Loading...