इस मां की मौत हो चुकी थी और शव से लिपटकर दूध पीता रहा बच्चा

नई दिल्ली:  मध्य प्रदेश के दमोह में सुबह जसने भी उस रेलवे ट्रैक का नजारा देखा सन्न रह गया। वहां रेलवे ट्रैक पर एक महिला मृत पड़ी थी। और उसके बगल में उसका बच्चा बैठा था। जो भूख से बिलख रहा था। वो बच्चा बार बार अपनी मां का दूध पीने की कोशिश कर रहा था। इसी कोशिश में वो बच्चा अपनी मां के शव के साथ लिपटा हुआ था। वहां मौजूद हर किसी के हृदय को उर मार्मिक दृश्य ने झकझोर कर रख दिया।

महिला रेलवे ट्रैक पर कैसे आई और उसकी मौत कैसे हुई इस बारे में किसी को पता नहीं है। जब लोगों की नजर उस महिला पर पड़ी तो उसकी मौत हो चुकी थी। जिस हाल में महिला का शव पड़ा था उसने कई आशंकाओं को जन्म दे दिया। अंदाजा ये लगाया जा रहा है कि महिला ट्रेन से गिर गई होगी बच्चा सके गोद में होगा इसलिए उसे चोट नहीं आई, दूसरी आशंका ये भी जताई जा रही है कि महिला को किसी ने ट्रेन से धक्का दे दिया होगा और वो नीचे गिर पड़ी होगी, एक आशंका ये भी जताई जा रही है कि महिला को ट्रेन से टक्कर लगी होगी जिसके बाद उसकी मौत हो गई होगी।

शुरुआती जांच में ये पता चला है कि महिला के सिर के पिछले हिस्से में चोट के निशान हैं। बच्चे के हाथ में बिस्कुट भी था। इससे ये अंदाजा भी लगाया जा रहा है कि हो सकता है ट्रेन से गिरने के बाद महिला कुछ देर तक होश में रही होगी उसके बाद उसकी मौत हो गई होगी। कई संभावनाएं और आशंकाएं हैं जो वहां मौजूद लोगों के मन में पनप रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस भी इस हृदय विदारक दृश्य को देखकर सन्न रह गई। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि महिला कौन थी और रेलवे ट्रैक पर कैसे उसकी मौत हुई।

Loading...

Leave a Reply