woman-escape-from-train

महिला के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन, फिर हुआ चमत्कार, देखें हैरतअंगेज Video

महिला के ऊपर से गुजर गई पूरी ट्रेन, फिर हुआ चमत्कार, देखें हैरतअंगेज Video




नई दिल्ली: ये घटना पश्चिम बंगाल के आसनसोल रेलवे स्टेशन की है। प्लेटफॉर्म पर खड़ी महिला रेलवे ट्रैक पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म की तरफ जा रही थी। लेकिन तभी वहां ट्रेन आ गई। महिला का पैर ट्रैक पर फिसल गया और वो ट्रेन के नीचे आ गई। महिला के ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई लेकिन उसके शरीर पर खरोंच तक नहीं आई। ट्रेन के गुजरने के बाद महिला को लोगों ने प्लेटफॉर्म पर ऊपर चढ़ाया।

व्हाट्सअप पर ये वीडियो शेयर किया जा रहा है। इसमें दावा किया गया है कि ये वीडियो शनिवार यानि 18 फरवरी की सुबह की है। वीडियो के साथ बताया गया है कि घटना पश्चिम बंगाल के आसनसोल स्टेशन की है। वीडियो शूट करते वक्त लोग बातें भी कर रहे हैं। वो आपस में बात कर रहे हैं कि जो महिला ट्रेन के नीचे आई थी वो ट्रैक पार करने की कोशिश कर रही थी।

तभी उस ट्रैक पर एक मालगाड़ी आ गई। मालगाड़ी पूरे रफ्तार में थी। महिला जब रेलवे ट्रैक पर थी तो उसकी नजर भी इस मालगाड़ी पर पड़ी। लेकिन ऐन वक्त पर उसने सूझबूझ दिखाई और दो रेलवे ट्रैक के बीच में लेट गई। महिला ने अपने शरीर को इस तरह से ट्रैक के बीच में समेट कर रखा था कि ऊपर से गुजर रही ट्रेन में उसके शरीर का कोई भी हिस्सा न सटे।

महिला इसी हालत में तबतक लेटी रही जबतक कि पूरी ट्रेन उसके शरीर के ऊपर से गुजर नहीं गई। 1 मिनट 25 सेकेंड के इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि ट्रेन किस तरह से अपनी रफ्तार से गुजर रही है। दिल को दहला देने वाले इस पूरी घटना को लोग अपनी सांसें थामे देख रहे थे। हर कोई ये जानना चाहता था कि महिला का क्या हुआ? लेकिन जब पूरी ट्रेन उसके ऊपर से गुजर गई तब वहां मौजूद लोगों की हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि महिला पूरी तरह से सुरक्षित थी।

ट्रेन गुजरने के बाद जो महिला ट्रेन के नीचे लेटी हुई थी वो खुद से खड़ी हुई। पास के प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों ने उसे सहारा दिया। और प्लेटफॉर्म के ऊपर चढ़ाया। वीडियो में एक पुलिसकर्मी भी दिखाई दे रहा है। पूरे 1 मिनट 25 सेकेंड तक महिला हर पल मौत से लड़ रही थी। ऐन मौके पर उस महिला ने जो सूझ बूझ दिखाई थी इसी वजह से उसकी जान भी बच सकी। महिला सकुशल वापस प्लेटफॉर्म पर चली गई।

लेकिन यहां ये कहना भी जरुरी है कि अगर इस तरह कि सूझ बूझ महिला ने पहले दिखाई होती तो ये नौबत ही नहीं आती। हर प्लेटफॉर्म पर ये चेतावनी लिखी होती है कि एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए रेलवे ओवरब्रीज का इस्तेमाल करें। जिस तरह की गलती ये महिला कर रही थी हर किसी को वैसा नहीं करने की चेतावनी दी जाती है। साफ शब्दों में लिखा होता है कि ट्रैक पर ना उतरें और ना ही एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए शॉर्टकट के लिए रेलवे ट्रैक का इस्तेमाल करें। newstrendindia भी आपसे ये अपील करता है कि हमेशा रेलवे ओवर ब्रीज का ही इस्तेमाल करें।

Loading...

Leave a Reply