दिल्ली में महिला के साथ सरेआम हुआ ये सबकुछ, लोगों की आखें फटी रह गई, देखें वीडियो

नई दिल्ली:  दिल्ली की सड़क पर एक महिला के साथ हो रहे इस बर्ताव को देखकर लोगों का कलेजा हिल गया। महिला के साथ की गई ज्यादती की ये तस्वीर आपको विचलित कर सकती हैं। इसलिए हम आपको पहले ही आगाह कर देना चाहते हैं कि इसे सावधानी से देखें। क्योंकि इसमें काफी अहम संदेश छिपा है। दरअसल जानवरों पर होने वाले क्रूरता का एहसास लोगों को कराने के लिए ये सबकुछ किया गया।

वीडियो में शुरु में एक महिला को पिंजरे से बाहर निकाला जाता है। फिर उसके हाथ पैर को बांधा जाता है। उसके बाद उसे बिजली के झटके दिये जाते हैं। फिर उसके सिर के बाल मुंड दिये जाते हैं इसके बाद उसके शरीर को तार तार किया जाता है। जब सबकुछ हो जाता है तो उसे कूड़े में फेंक दिया जाता है। दरअसल ये सबकुछ एक प्ले का हिस्सा है। जिसमें जानवरों के प्रति होनेवाले बर्बरता को दिखाया गया है।

जानवरों के शरीर के अलग अलग हिस्सों के इस्तेमाल के लिए उसके साथ कई तरह की बर्बरता की जाती है। उसके शरीर से मांस को अलग किया जाता है, उसके चमड़े को अलग से इस्तेमाल में लाया जाता है यही नहीं उसके शरीर से कई और हिस्सों को अलग किया जाता है। उन्हें कई दिनों तक भूखा रखा जाता है। बेरहमी के साथ उनके शरीर से खाल को अलग किया जाता है।

दिल्ली में किये गए इस प्ले को जानवरों के हित में काम करनेवाली संस्था पेटा ने अंजाम दिया था। इस संस्था से जुड़ी नेहा सिंह और उनके साथियों ने इसमें अभिनय किया था। इस प्ले में इंसान के शरीर के साथ वो सबकुछ किया गया जिस तरह का बर्ताव जानवरों के साथ किया जाता है। समाज में जनवरों के प्रति होनेवाले क्रूर बर्ताव को लेकर लोगों को संवेदनशील बनाने के लिए इस पूरे प्ले को रचा गया था।

Loading...