MCD चुनाव में AAP जीती तो दिल्लीवालों को नहीं देना होगा हाउस टैक्स, बकाया भी माफ

नई दिल्ली: दिल्ली में MCD पर कब्जे की जंग तेज हो चुकी है। एक तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह MCD चुनाव में बीजेपी का शंखनाद कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए बड़ा एलान किया है। सीएम केजरीवाल ने एलान किया है कि अगर आम आदमी पार्टी एमसीडी में काबिज होती है को दिल्लीवालों को हाउस टैक्स नहीं देना होगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल का ये बयान इसलिए बड़ा है क्योंकि इससे दिल्ली के हर उस आदमी का सरोकार है जो दिल्ली में रहते हैं, जिनका दिल्ली में घर है और जो एमसीडी को हाउस टैक्स देते हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा अगर आम आदमी पार्टी एमसीडी में सत्ता में आती है तो दिल्लीवालों को रिहाइशी घरों पर हाउस टैक्स नहीं देना होगा। साथ ही पुराना बकाया हाउस टैक्स भी माफ होगा। सीएम ने साफ किया कि इसमें व्यावसायिक संपत्ति शामिल नहीं है। उनपर जिस तरह का टैक्स वसूला जाता है वो पहले की तरह जारी रहेगा।

ये भी पढें :

CM योगी से ट्वीटर पर लड़की ने की शिकायत और गिरफ्तार हो गया छेड़खानी करनेवाला

आम आदमी पार्टी के लिए MCD चुनाव जीतना इसलिए जरुरी है क्योंकि अपनी साख बचाने के लिए ये पार्टी के लिए जरुरी है। हाल में पंजाब और गोवा में आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन दिल्ली की बात पंजाब और गोवा से अलग है। दिल्ली आम आदमी पार्टी के लिए वो प्रयोगशाला है जहां से पार्टी का उदय हुआ। और अगर अपने इस पहले प्रयोगशाला में आम आदमी पार्टी नाकाम रहती है तो ये पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा।

Loading...