ias-bk-bansal

दिल्ली में IAS B.K. Bansal की पत्नी और बेटी ने की खुदकुशी

दिल्ली में IAS B.K. Bansal की पत्नी और बेटी ने की खुदकुशी

दिल्ली: मधुविहार के नीलकंठ अपार्टमेंट में रह रहे IAS बीके बंसल की पत्नी और बेटी ने खुदकुशी कर ली। दोनों की लाश घर के दो कमरों में पंखे से लटकी मिली। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें सीबीआई का जिक्र किया गया है। सुसाइड नोट में सीबीआई पर परेशान करने का आरोप लगाया गया है।

सीबीआई ने IAS अधिकारी बीके बंसल को कुछ दिनों पहले रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। इस वक्त बीके बंसल सीबीआई की रिमांड में हैं। बंसल पर 20 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है। बंसल कॉर्पोरेट अफेयर विभाग में बतौर डीजी तैनात हैं। 16 जुलाई को सीबीआई ने बीके बंसल को मुंबई की एक कंपनी से फाइव स्टार होटल में 9 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि 11 लाख रुपये बंसल पहले ही ले चुके थे।

ias-bk-bansal-wifeबंसल की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम कई बार उनके घर और दफ्तर पर तलाशी के लिए जा रही थी। गिरफ्तारी के बाद कई बार पुलिस भी घर और दफ्तर पर पूछताछ और जांच के लिए जा चुकी है। जांच के सिलसिले में उनके रिश्तेदारों के घर पर भी छापेमारी हुई थी। तलाशी के दौरान बंसल के घर से 56 लाख रुपये मिले थे।

पुलिस का मानना है कि बंसल की गिरफ्तारी के बाद से परिवार काफी तनाव में था। दोनों की खुदकुशी के बारे में जानकारी तब मिली जब घर में काम करनेवाली नौकरानी आई। उसके मुताबिक ‘सत्यवती मैडम (पत्नी) और नेहा (बेटी) ने काफी देर तक जब दरवाजा नहीं खोला तो हमने नीचे से गार्ड को बुलाया। जिसके बाद इस हादसे का पता चला।‘

Loading...

Leave a Reply