yogi-adityanath-house-name-plate

सीएम आदित्यनाथ योगी ने क्यों बदला अपना नाम?

सीएम आदित्यनाथ योगी ने क्यों बदला अपना नाम?

लखनऊ: आदित्यनाथ जब सांसद से सीएम बने तो शपथ ग्रहण के वक्त उन्होंने अपना वो नाम बोला था जिसके बारे में लोगों को पता नहीं था। क्योंकि तबतक लोगों के बीच उनकी पहचान योगी आदित्यनाथ के रुप में होती थी। लेकिन जब यूपी के सीएम पद की उन्होंने शपथ ली तो उन्होंने अपना नाम आदित्यनाथ योगी बोला था। इसपर गौर करनेवालों के मन में एक सवाल जरुर आया था कि सीएम ने अपना नाम क्यों बदल लिया।

इसके बाद लखनऊ में सीएम आवास पर लगाए गए उनके नेम प्लेट में वही नाम (आदित्यनाथ योगी) लिखा गया था। लेकिन अब उस नेम प्लेट को बदल दिया गया है साथ ही उनका नाम भी बदल दिया गया है। सीएम आवास के नेम प्लेट पर अब योगी आदित्यनाथ लिखा गया है। इसलिए अब इस बात पर चर्चा हो रही है कि सीएम ने अपना नाम क्यों बदला।

ये भी पढें :

– राष्ट्रपति पद के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत का नाम आया सामने

सीएम आदित्यनाथ के करीबियों के मुताबिक लोग उन्हें योगी आदित्यनाथ के नाम से ही पुकारते हैं। अवैधनाथ जी के बाद जब योगी गोरखनाथ पीठ के महंत बने तब लोगों ने उनका नाम महंत आदित्यनाथ करने की कोशिश की थी। लेकिन तब भी उन्होंने अपना नाम योगी आदित्यनाथ ही रखा था।

नाम बदले के पीछे कहा जा रहा है ऐसा उन्होंने ज्योतिषियों की सलाह पर की है। शपथग्रहण के बाद उन्होंने ज्योतिषियों से राय मशविरा करने के बाद आदित्यनाथ योगी ने फैसला किया कि जो पहले उनका नाम था और लोग उन्हें जिस नाम से जानते हैं, नवरात्र से पहले वह वही नाम फिर से रखेंगे।

ये भी पढें :

– दो साल बाद रेप का केस दर्ज करवाने पर राजस्थान के गृहमंत्री बोले ‘अबतक चुप क्यों थे?’

इसके पीछे ये भी माना जा रहा है जिस अहम प्रदेश की जिम्मेदारी योगी आदित्यनाथ ने संभाली है वहां कई चुनौतियां हैं। ऐसे वो भी नहीं चाहेंगे कि नाम के चक्कर में कुछ गलत हो जाए।

Loading...

Leave a Reply