महिलाओं को संभोग में ज्यादा आनंद क्यों आता है? वजह काफी दिलचस्प है

महिलाओं को संभोग में ज्यादा आनंद क्यों आता है? वजह काफी दिलचस्प है

नई दिल्ली:  संभोग में किसे ज्यादा आनंद आता है महिलाओं को या पुरुषों को। ये वो सवाल है जिसका अबतक सही जवाब नहीं मिल सका। इसकी वजह ये है कि महिलाओं की स्थिति अपनी जगह पर है जबकि पुरुषों की अपनी। दोनों अपने अपने आनंद के बारे में बात तो कर सकते हैं लेकिन ये तय कर पाना मुश्किल है कि संभोग में किसी ज्यादा आनंद आया।

लेकिन एक पौराणिक कथा पर अगर विश्वास करें तो संभोग में महिलाओं को ज्यादा आनंद आता है। भागवत पुराण में इसके पीछे की वजह बताई गई है। साथ ही ये भी बताया गया है कि किन परिस्थितियों में महिलाओं को संभोग का आनंद ज्यादा मिलने लगा।

सौजन्य- गूगल इमेज

कथा के मुताबिक एक बार भगवान इंद्र ने एक ब्रह्मज्ञानी की हत्या कर दी। जिसकी वजह से उन्हें ब्रह्म हत्या का पाप लगा और ये पाप भयानक राक्षस के रूप में उनका पीछा करने लगा। इंद्र ने उससे बचने के लिए सूक्ष्म रूप धर लिया और खुद को एक फूल के अंदर छुपा लिया। वहीं रहकर भगवान विष्णु ने एक लाख वर्षों तक विष्णु की तपस्या की।

सौजन्य- गूगल इमेज

उनकी इस तपस्या से भगवान विष्णु प्रसन्न हुए। जिसके बाद इंद्र को श्राप से मुक्ति तो मिल गई लेकिन पाप से मुक्ति पाने के लिए उन्हें एक उपाय बताया गया। पाप से मुक्ति पाने के लिए इंद्र को पेड़, जल, भूमि और स्त्री को अपने पाप का कुछ अंश बांटना था। उनके आग्रह पर चारों तैयार हो गए। लेकिन इसके बदले में उन सभी ने इंद्र से एक एक वरदान मांगा।

सौजन्य- गूगल इमेज

इस बांटवारे में स्त्री का नंबर सबसे आखिर में आया। उससे पहले पेड़, जल और भूमि के बीच उनका हिस्सा बांटा जा चुका था। जब आखिर में स्त्री की बारी आई तो स्त्री को भगवान इंद्र के पाप के फलस्वरूप हर महीने मासिक धर्म से गुजरना पड़ता है। चुकी पाप के बंटवारे में स्त्री के हिस्से में भयानक पीड़ा आई थी इसीलिए इसके बदले मिले वरदान में महिलाओं को पुरुषों की तुलना में संभोग का अधिक आनंद मिलने का वरदान दिया गया।

Loading...