भोपाल में 8 SIMI आतंकियों के एनकाउंटर के बाद 40 लाख का हकदार कौन होगा?

भोपाल: भोपाल सेंट्रल जेल से सोमवार सुबह तकरीबन 3 बजे SIMI के 8 आतंकवादी दीवार फांदकर फरार हो गए। आतंकियों ने जेल के हेड कांस्टेबल की हत्या भी कर दी थी। पुलिस की तरफ से हर तरफ सरगर्मी से आतंकियों की तलाश शुरु की गई। इन आतंकियों पर देशद्रोह का केस था। अलग अलग बम धमाकों में इन्हें गिरफ्तार किया गया था। राहत की बात ये रही कि सभी आतंकियों को भोपाल के करीब ही एनकाउंटर में मार गिराया गया।

लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि आतंकियों के इनाम की राशि किसे मिलेगी। सरकार ने हर आतंकी के सिर पर 5 लाख का इनाम रखा था। यान 8 आतंकियों के हिसाब से 40 लाख। सवाल ये उठ रहा है कि अब 40 लाख के इनाम का हकदार कौन होगा। क्योंकि गांववालों का दावा है कि पुलिस को उनकी तरफ से आतंकियों की जानकारी दी गई। इसलिए इनाम के हकदार वो हैं। लेकिन पुलिस का कहना है कि आतंकियों के बारे में उन्हें उनके मुखबिर से जानकारी मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने उनका एनकाउंटर किया।

इस बारे में जब सीएम शिवराज सिंह चौहान से पूछा गया तो उनका कहना था कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं है। लेकिन अगर गांववालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी है तो उनका हक नहीं मारा जाएगा। वहीं आला अधिकारी इसपर चुप्पी साधे हुए हैं।

Loading...

Leave a Reply