अमित शाह नहीं कोई और होगा गुजरात का CM, आनंदी बेन पटेल का इस्तीफा मंजूर

दिल्ली: बीजेपी संसदीय बोर्ड ने आनंदी बेन पटेल का इस्तीफा मंजूर कर लिया । प्रधानमंत्री की मौजूदगी में उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया। अगले सीएम पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। लेकिन पार्टी की तरफ से साफ कर दिया गया है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात के सीएम नहीं बनेंगे। वो पार्टी का नेतृत्व करते रहेंगे।

पार्टी की तरफ से फैसला लिया गया है कि अगले सीएम का नाम तय करने के लिए दो पर्यवेक्षक गुजरात का दौरा करेंगे। जिसमें नितिन गडकरी और सरोज पांडे शामिल हैं। जिसके बाद गुजरात बीजेपी के विधायक दल की बैठक होगी। जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी शामिल रहेंगे। जिसमें अगले सीएम का नाम तय किया जाएगा।

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव है। ऐसे में बीजेपी उस चेहरे को सीएम बनाना चाहती है जो सभी को मंजूर हो। साथ ही उसमें राज्य के मौजूदा हालात में सुधार करने की क्षमता भी हो। क्योंकि राज्य में पहले पाटीदार आंदोलन, फिर दलित पिटाई के मामले ने सरकार की मुश्किल बढ़ा दी थी। पार्टी को भी ये एहसास हो रहा था कि इनसे अगर सही तरीके से नहीं निपटा गया तो चुनाव में ये मुद्दे पार्टी के लिए नुकसानदायक हो सकते हैं। यही वजह है कि पार्टी काफी सोच विचार कर अगले सीएम का नाम तय करना चाहती है।

Loading...