जानिये यूपी में बीजेपी किसे बनाएगी मुख्यमंत्री?




नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में प्रचंड जीत के बाद अब सवाल ये किया जा रहा है कि बीजेपी यूपी का सीएम किसे बनाएगी? पार्टी की तरफ से अबतक ये साफ नहीं किया गया है कि उनका सीएम कौन होगा। लेकिन कुछ चेहरे हैं जो सीएम की रेस में सामने आ रहे है।

माना जा रहा है केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा और बीजेपी सांसद योगी आदित्य नाथ शामिल है। हलांकि इन नामों में राजनाथ सिंह के सीएम बनने की उम्मीद काफी कम बताई जा रही है।

चुनाव के नतीजे आने के बाद जिनका नाम समर्थकों की तरफ से उछाला जा रहा है उसके मुताबिक योगी आदित्यनाथ का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा है। काशी से लेकर प्रयाग और गोरखपुर तक के बीजेपी समर्थक योगी आदित्यनाथ को सीएम बनाने के पक्ष में हैं।

बीजेपी किसे सीएम बनाएगी जब इसपर यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य से सवाल किया गया तो उनका कहना था कि आज शाम तक इस पर पार्टी की तरफ से फैसला लिया जाएगा। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या वो भी सीएम की रेस में शामिल हैं तो उन्होंने खुले तौर पर कुछ भी नहीं कहा। सीएम के सवाल पर जो जवाब केशव प्रसाद मौर्य का था तकरीबन वही जवाब योगी आदित्यनाथ और दिनेश शर्मा का भी रहा। इन्होंने भी इसे पार्टी पर छोड़ दिया।

कहना का मतलब है कि सीएम बनने के लिए मन में लड्डू तो कई लोगों के लड्डू फूट रहा है लेकिन कोई भी इसपर खुलकर कुछ नहीं कहना चाहता।

Loading...