फेक न्यूज़ पर सख्त हुआ WhatsApp , 5 लोगों से ज्यादा को फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे

नई दिल्ली:व्हाट्सएप पर कुछ दिनों से फेक न्यूज़ के कारण कई घटनाएं घटित हुई जिसके बाद वाट्सएप्प फर्जी खबरों से निजात पाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक नए फीचर की टेस्टिंग शुरू की है।अब आप किसी भी न्यूज़ को 5 लोगो से ज्यादा नही भेज पाएंगे।

बता दें कि भारत में करीब 250 मिलियन से ज्यादा लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं।जिस कारण से कोई भी फेक न्यूज़ तुरंत वायरल हो जाता है ।जिस कारण पिछले कुछ समय में व्हाट्सएप पर तेजी से वायरल हो रहे मैसेजेज के चलते मॉब लिंचिंग और हिंसा की घटनाएं हो चुकी है जिसके बाद इन फ़र्ज़ी खबरों से छूटकारा पाने के लिए वाट्सएप्प द्वारा सुरक्षा के नजर से कई कदम उठाये जा रहे है।

क्या है नया फीचर…
नए  फीचर के तहत व्हाट्सएप पर शेयर किए जाने वाले सभी तरह के मैसेज को फॉरवर्ड करने के लिए लिमिट सेट की जाएगी। कंपनी एक बार में 5 चैट के लिए लिमिट को टेस्ट करेगी। 5 के बाद फॉरवर्ड बटन डिसएबल हो जायेगा।इसका टेस्टिंग चल रहा है जिसके बाद इस फीचर को यह फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के पास रोलआउट किया जाएगा।”

साथ ही कंपनी फ़ॉर्वर्डेड मेसेज फीचर भी ला रही है जिसके तहत अगर कोई भी मैसेज फॉरवर्ड किया गया होगा तो इसे फॉरवर्डेड टैग कर दिया जाएगा। अगर कोई फॉरवर्ड किया मेसेज आपके पास आएगा तो उसके ऊपर forwarded लिखा होगा।

Loading...