व्हाट्सअप का नया फीचर जो लगायेगा अफवाह पर रोक

नई दिल्ली:व्हॉट्सएप पर लगातार अपवाह वाले मैसेज के कारण समाज में अनेक दुर्घटना घटित होती रहती है।जिसे देखते हुए व्हाट्सअप ने अपना एक नया फीचर लॉन्च किया है।जिसके मदद से अब यूजर को इस बात का पता चल पाएगा कि किसी सेंडर के जरिए भेजा गया मैसेज फॉरवर्ड किया गया है या उसे अपनी तरफ ने बनाकर यानी की क्रिएट कर भेजा गया है।

इस फीचर की मदद से अब दो यूजर के बीच बातचीत और ग्रुप चैट में बात करना और आसान हो जाएगा।जिससे व्हॉट्सएप पर फैल रही अफवाहों पर रोक अंकुश लग सकेगा।

बता दें कि कुछ दिनों पहले से लगातार व्हाट्सअप पर अफवाह फैलाई जा रही थी ।जिस वजह से कई जगहों पर इसके कारण घटना घटित हुई है।जिसके बाद व्हाट्सप्प द्वारा ये महत्वपूर्ण कदम उठाया गया।

दरअसल व्हॉट्सएप में इस फीचर को लाना काफी मुश्किल था क्योंकि व्हॉट्सएप के सारे मैसेज एंड टू एंड एनक्रिप्टेड होते हैं।

देश के कई इलाकों में व्हॉट्सएप पर प्रसारित ‘बच्चा चोरी’ की झूठी खबरों, अफवाहों की वजह कई लोगो को मार दिया गया। जिसपर पिछले हफ्ते सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने व्हॉट्सएप से ज्यादा जिम्मेदारी सुनिश्चित करने के लिए कहा था।साथ ही कहा था कि सरकार इस मामले में मंच के फर्जी खबर फैलाने के लिए उपयोग किए जाने को सहन नहीं करेगी।साथ ही एडमिन को लेबलिंग मैसेज जैसी पॉवर भी दी गयी है

Loading...