बुरहान की मौत के बाद आतंकी रच रहे हैं ये साजिश

हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। घाटी के ताजा हालात पर गृह मंत्रालय में अहम बैठक भी हुई। जिसके बाद कहा गया कि सरकार हालात पर नजर बनाए हुए है। हालात काबू में हैं लेकिन तनाव अब भी कायम है।

प्रदर्शनकारियों ने आज पुलिस बल पर हमला कर दिया। जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत होने की खबर है। दरअसल प्रदर्शनकारियों ने गश्त लगा रही पुलिस की जीप को निशाना बनाया और उसे नदी में धकेल दिया। जिसकी वजह से एक पुलिसकर्मी की मौत होने की खबर है। घाटी के हालत को देखते हुए ज्यादातर अलगाववादी नेताओं को या तो नजरबंद कर दिया गया है या फिर गिरफ्तार कर लिया गया है।

केवल भारतीय सीमा में ही हालात गंभीर नहीं है सीमा पार इस हालात से फायदा उठाने की फिराक में हैं आतंकी। जानकारी के मुताबिक एलओसी के पास तकरीबन 200 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। इनमें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और जमात उद दावा के आतंकी शामिल हैं। इन आतंकियों को घाटी में माहौल बिगाड़ने की जिम्मेदारी दी गई है। ये सभी उस मौके की तलाश में हैं जब वो घुसपैठ कर सकें। खुफिया जानकारी के मुताबिक आतंकी ढोंग, नाला और दरिया के रास्ते भारतीय सरहद में दाखिल हो सकते हैं।

इस ग्रुप में शामिल युवा आतंकियों को सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि इसी दल में पुराने आतंकी भी शामिल हैं। जिनके जिम्मे भीड़ इकट्ठा करने की जिम्मेदारी है। इसबार आतंकी घाटी में दहशत फैलाने के साथ साथ आर्थिक नुकसान पहुंचाने के मकसद से घुसपैठ करने की फिराक में हैं। आतंकी जम्मू-कश्मीर के पर्यटन को खत्म कर अर्थव्यवस्था को अस्थिर करने की फिराक में हैं। आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा भी है। कुछ दिनों पहले शुक्रवार को मारे गए आतंकी बुरहान वानी ने भी अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की धमकी दी थी। लेकिन अपने मकसद में कामयाब होने से पहले ही बुरहान माना गया। आतंकी बुरहान की मौत का बदला लेने की फिराक में भी हैं।

दूसरा खतरा भारत बांग्लादेश की सीमा पर है। बांग्लादेश सरकार की तरफ से दस आतंकियों की लिस्ट सौंपी गई है। जिसमें भारत-बांग्लादेश सीमा से घुसपैठ की फिराक में बैठे आतंकियों के नाम हैं। इस जानकारी के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। और वहां अलर्ट जारी कर दिया गया है।
-Terrorist Burhan Wani

Loading...