सीएम ममता बनर्जी ने आडवाणी के पैर छूकर मांगा आशीर्वाद

नई दिल्ली:  पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और केंद्र की बीजेपी सरकार के बीच इन दिनों छत्तीस का आंकड़ा चल रहा है। आजकल ममता बनर्जी दिल्ली में हैं और NRC पर विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। ममता की कोशिश NRC पर सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने की है। ममता ने मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी।

बुधवार को ममता बनर्जी ने संसद भवन में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। दोनों नेताओं की मुलाकात 15 मिनट तक चली। इस मुलाकात के दौरान ममता ने आडवाणी के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद मांगा। इस मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई ये तो साफ नहीं हो सका, लेकिन इतना भर कहा गया कि ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी।

असम में NRC के बाद अब ये भी कहा जा रहा है कि अगर पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनी तो वहां भी NRC लाया जाएगा। इसपर ममता ने धमकी दी कि अगर बंगाल में NRC लाने की कोशिश की जाएगी तो गृहयुद्ध के हालात होंगे और खून खराबा होगा। हलांकि ममता की इस धमकी पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को ही पलटवार करते हुए कहा कि ममता गृहयुद्ध के नाम पर डराने की कोशिश कर रही हैं।

NRC को लेकर संसद में बुधवार को भी विपक्ष का हंगामा जारी है। आज जब अमित शाह राज्य सभा में NRC पर बोलने के लिए खड़े हुए तो विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरु कर दिया। सभापति के समझाने के बाद भी जब हंगामा शांत नहीं हुआ तो कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। मंगलवार को भी बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जब NRC पर राज्यसभा में अपनी बात रख रहे थे उस वक्त भी जोरदार हंगामा हुआ। जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित करना पड़ा।

Loading...