अगर MCD चुनाव में AAP की हार हुई तो ईंट से ईंट बजा देंगे- केजरीवाल

नई दिल्ली:  दिल्ली के सीएम रविंद केजरीवाल ने ट्वीटर पर एक वीडियो अपलोड किया है। जिसमें वो धमकी देते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अगर MCD चुनाव में हमारी हार होती है तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे। केजरीवाल की तरफ से ये धमकी तब दी गई है जब MCD चुनाव के बाद हुए एग्जिट पोल में और चुनाव से पहले हुए ओपिनियन पोल में आम आदमी पार्टी बुरी तरह से हारती हुई दिखाई दे रही थी।

वीडियो में केजरीवाल अपने पार्टी के सदस्यों से कह रहे हैं अब अगर हम बुधवार को हारते हैं, नतीजे एग्जिट पोल जैसे रहते हैं जैसा की बीती रात बताए गए हैं तो हम ईंट से ईंट बजा देंगे। केजरीवाल आगे कहते हैं आम आदमी पार्टी आंदोलन की उपज है। इसलिए पार्टी वापस अपनी जड़ों की तरफ लौटने से हिचकिचाएगी नहीं।

उन्होंने कहा अगर ऐसे नतीजे आते हैं तो यह साबित हो जाएगा कि पंजाब, यूपी, पुणे, मुंबई, भिंड और धौलपुर की तरह दिल्ली में भी ईवीएम से छेड़छाड़ हुई है। हम आंदोलन से निकले हैं। हम यहां सत्ता का आनंद उठाने नहीं आए हैं। वह आंदोलन की ओर लौटेंगे।

MCD चुनाव के बाद पार्टी के ऑब्जर्वर और कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में केजरीवाल ने पंजाब चुनाव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पंजाब के एक गांव में उनकी पार्टी को केवल 2 वोट मिले। पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद से ही केजरीवाल ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। सोमवार को उनके मंत्री गोपाल राय ने कहा था अगर ईवीएम की चली तो बीजेपी जीतेगी और अगर जनता की चली तो आम आदमी पार्टी जीतेगी।

केजरीवाल ने दिल्ली में ईवीएम के बदले बैलेट पेपर से MCD चुनाव कराने की मांग भी चुनाव आयोग से की थी। लेकिन आयोग ने उनकी मांग ये कहते हुए खारिज कर दी कि ईवीएम में किसी तरह की गड़बडी नहीं है। साथ ही चुनाव आयोग ने कहा था कि ईवीएम में टैंपरिंग नहीं की जा सकती है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी की तरफ दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया गया था। लेकिन हाईकोर्ट में भी बैलेट पेपर से MCD चुनाव कराने की मांग वाली याचिका खारिज हो गई।

Loading...