shankar singh waghela

गुजरात राज्य सभा चुनाव में समधी और दोस्त में से किसे चुनेंगा वाघेला?

गुजरात राज्य सभा चुनाव में समधी और दोस्त में से किसे चुनेंगा वाघेला?

नई दिल्ली: मंगलवार को गुजरात में Rajyasabha चुनाव के लिए वोटिंगी होगी। राज्य सभा का ये चुनाव दिलचस्प इसलिए हो गया है क्योंकि एक तरफ तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी के उम्मीदवार हैं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल उम्मीदवार हैं। अहमद पटेल को राज्य सभा तक पहुंचाने के लिए कांग्रेस अपने विधायकों को बुरी नजर बाध से बचाकर रख रही है। पिछले कई दिनों से तो कांग्रेस के 42 विधायकों को बैंगलुरु के रिजॉर्ट में रह रहे थे औऱ अब गुजरात के रिजॉर्ट में हैं।

अब बात वाघेला के धर्म संकट की करते हैं जिसमें एक तरफ उनके समधि हैं और दूसरी तरफ उनके दोस्त। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले बलवंत सिंह राजपूत को बीजेपी ने Rajyasabha चुनाव में उम्मीदवार बना दिया। और बलवंत सिंह राजपूत रिश्ते में शंकर सिंह वाघेला के समधी हैं। जबकि दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवार अहमद पटेल वाघेला के पुराने दोस्त हैं।

जिस दिन Waghela ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था उस दिन भी वाघेला ने अहमद पटेल का नम लेते हुए कहा था उन्होंने तब मेरा थ दिया थ जब मैं परेशानी के दिनों से गुजर रहा था। यही नहीं वाघेला ने ये भी कहा था कि कांग्रेस ने उन्हें बहुत कुछ दिया। हलांकि वाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था विधायिकी से नहीं । इसलिए वो राज्यसभा चुनाव में वोट डाल सकते हैं।
ऐसे में लोगों की नजर इस बात पर टिकी है कि Waghela राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के वक्त किसका साथ देते हैं। अपने दोस्त या फिर अपने समधी का।

वाधेला के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद 6 और कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफा दिया था। जिनमें कुछ ने बीजेपी का दामन थाम लिया तो कुछ अभी इंतजार में हैं। खबर तो ये भी है कि अभी 7 विधायक कतार में हैं। यानि इन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा तो नहीं दिया है लेकिन पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

Loading...

Leave a Reply