पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए दिखाना होगा वोटर आईडी कार्ड,नियम लागू




नई दिल्ली: कीनिया में अगस्त महीने में राष्ट्रपति चुनाव होना है। वोटिंग में ज्यादा से ज्यादा मतदाता अपनी भागीदारी दर्ज करा सकें इसके लिए वहां एक नियम तय किया गया है। जिसके मुताबिक पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए वोटर आईडी कार्ड को जरुरी कर दिया गया है। खासबात ये है कि एक महिला सांसद ने ये प्रस्ताव संसद में लाया था। जिसे संसद ने पास कर दिया है।

मिशी मबोको नाम की महिला सांसद ने सभी महिलाओं से इस नियम का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है को महिलाएं अपने पति को तबतक शारीरिक संबंध नहीं बनाने दें जबतक वो मतदाता के तौर पर अपना रजिस्ट्रेशन न करा लें। मोम्बासा में महिलाओं की प्रतिनिधि मबोको ने बताया कि सेक्स एक शक्तिशाली हथियार है। यह ऐसे पुरुषों को प्रोत्साहित करेगा जो अपना पंजीकरण कराने में इच्छुक नहीं हैं।

मिशी मबोको ने कहा कि मतदाताओं को रजिस्टर्ड कराने के लिए ये सबसे बढ़िया रणनीति है। कीनिया में अगस्त में राष्ट्रपति चुनाव होना है। उसके लिए 17 फरवरी को वोटर आईडी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख है। मिशी मबोको ने कहा कि उनके पति पहले से ही मतदाता के तौर पर रजिस्टर्ड हैं अगर नहीं होते तो वो भी ऐसा ही करतीं।

Loading...