putin-and-hilri-clinton

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलरी की हार के लिए रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिये थे ऑर्डर!

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिलरी की हार के लिए रुसी राष्ट्रपति पुतिन ने दिये थे ऑर्डर!




नई दिल्ली: अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में हिलरी क्लिंटन की हार की सबसे बड़ी वजह रुस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन हैं। इस बात का दावा अमेरिकी इंटेलिजेंस ने किया है। ये बात भी सामने आई है कि पुतिन हिलरी को नापसंद करते हैं। उनका आरोप है कि हिलरी ने उन्हें पद से हटवाने की कोशिश भी की थी और पांच साल से हिलरी रूसी राष्ट्रपति पुतिन को बदनाम कर रही थी। हालंकि इन सारे आरपों को टॉनल्ड ट्रंप नकार चुके हैं।

डायरेक्टरेट ऑफ नेशनल इंटेलिजेंस ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के रूस का साजिश को लेकर 31 पन्नों की रिपोर्ट जारी की है। जिसमें कहा गया है कि पुतिन ने अमेरिकी चुनाव को प्रभावित करने के लिए ऑर्डर पास किया था। रूस ये भी चाहता था कि लोगों का अमेरिकी डेमोक्रेटिक प्रोसेस से भरोसा कम हो और हिलरी क्लिंटन की इमेज खराब हो।

इस दावे के जवाब में ट्रंप का कहना है कि रूस और चीन समेत कई देश गवर्नमेंटल इंफ्रास्ट्रक्चर में सेंध लागने की कोशिश में हैं। असल बात तो ये है कि चुनाव को किसी तरह से प्रभावित करने की कोशिश नहीं की गई। रिपब्लिकन नेशनल कमेटी को हैक करने की कोशिश हुई थी। हमारा डिफेंस काफी मजबूत है। जिस वजह से हैकर्स कामयाब नहीं हुए।

Loading...

Leave a Reply