मोदी के मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान ‘2012 के बाद दक्षिण कश्मीर में बिगड़े हालात’

नई दिल्ली:  पूर्व सेना प्रमुख और मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने कश्मीर के हालात पर बड़ा बयान दिया है। वीके सिंह ने कहा है कि 2012 के बाद दक्षिण कश्मीर में हालात बिगड़े। उन्होंने कहा कि इसपर विचार होना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ? वीके सिंह के इस बयान के बाद मोदी सरकार पर भी सवाल खड़े होते हैं। क्योंकि 2014 से केंद्र में मोदी सरकार है।

वीके सिंह शिमला के दौरे पर गए थे वहीं पर उन्होंने ये बात कही। उन्होंने कहा इस बात का विश्लेषण होना चाहिए कि 2012 के बाद दक्षिण कश्मीर में हालात क्यों खराब हुए। उन्होंने ये भी कहा की कश्मीर में 2005 से 2012 तक हालात शांत थे। वीके सिंह ने पूर्व की बीजेपी-पीडीपी गठबंधन की सरकार पर भी सवाल खड़े किये हैं।


उन्होंने कहा जब गठबंधन सरकार आई तब एक पार्टी को घाटी में अधिक समर्थन मिला जबकि दूसरे को जम्मू में अधिक समर्थन मिला। जिन्हें घाटी में समर्थन हासिल था उनकी नीतियों का विश्लेषण करना जरुरी है। यह देखा जाना चाहिए कि क्या नीतियां एक समग्र विफलता थी या कुछ की गलतियों ने आतंकवादियों को बढ़ावा दिया।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद दक्षिण कश्मीर में ही ज्यादा सक्रिय है। 14 फरवरी को जिस पुलवामा में सीआरपीएफ को निशाना बनाया गया वो भी दक्षिण कश्मीर में ही पड़ता है। जैश-ए-मोहम्मद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा, अवंतीपुरा और त्राल में सबसे ज्यादा सक्रिय है।

(Visited 68 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *