इंफोसिस के एमडी और सीईओ पद से विशाल सिक्का ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के एमडी और सीईओ के पद से विशाल सिक्का ने इस्तीफा दे दिया है। सैलरी विवाद के बाद सिक्का ने इस्तीफा दिया है। इसे लेकर पिछले काफी दिनों से उनका प्रमोटरों के साथ विवाद चल रहा था। उनकी जगह यूबी प्रवीण राव को इंफोसिस का अंतरिम एमडी और सीईओ बनाया गया है।

कंपनी में कामकाज की संस्कृति में बदलाव, वेतन वृद्धि, नौकरी छोड़ने वाले कर्मचारियों की बढ़ती तादाद जैसे मुद्दों को लेकर प्रमोटर लगातार मांग उठा रहे थे। विवाद की शुरुआत कंपनी के पूर्व फाइनेनशियल ऑफिसर राजीव बंसल को दिये गए हर्जाना भत्ते के बाद शुरु हुआ। बंसल को कंपनी ने 24 महीने की सैलरी कंपनी छोड़ते वक्त दी थी। सेबी ने इस रकम पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद नारायणमूर्ति समेत दूसरे फाउंडर्स ने विशाल सिक्का समेत कुछ दूसरे शीर्ष अधिकारियों को कंपनी से मिल रही सैलरी और हर्जाने पर सवाल खड़ा किया।

सिक्का ने अपने इस्तीफा में अपने अच्छे काम को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। अपने इस्तीफा में उन्होंने लिखा है कि उनके काम में लगातार रूकावट डाली जा रही थी।

विशाल सिक्का इंफोसिस के सह-संस्थापकों में से पहले बाहरी शख्स थे जिन्हें कंपनी का नेतृत्व करने का मौका मिला था। सिक्का ने 1 अगस्त 2014 को एस डी शिबूलाल से कंपनी के मुख्य कार्यकारी और प्रबंध निदेशक का पद ग्रहण किया था।

Loading...