दिल्ली से प्रदूषण साफ करने के लिए विराट कोहली ने बताया फॉर्मूला, Video

नई दिल्ली:  दिल्ली के प्रदूषण को लेकर हर कोई चिंतित है। आम जनता से लेकर चमचमाते सितारे तक पर दिल्ली की जहरीली हवा का असर हुआ है। बच्चे एलियन बनकर घर से बाहर निकल रहे हैं, जो बुजुर्ग हैं वो घर क भीतर दुबके हुए हैं। क्योंकि बाहर निकलना उनकी सेहत के लिए काफी खतरनाक है। इस हालात में जब दिल्ली गैंस चैंबर बन गई तब सरकार की नींद खुली। एनजीटी ने जब पिछले साल के आदेश पर कार्रवाई का हिसाब किताब मांगा तो सरकार को पता चला काम तो हुआ ही नहीं।

फटकार लगी तब सरकार की तरफ से पेड़ों की सफाई शुरु की गई। लेकिन जिस जहरीले हवा ने दिल्ली को बीमार बनाया है केवल पेड़ की सफाई से उसे दूर नहीं किया जा सकता है। अगर इससे फर्क पड़ेगा भी तो तत्काल कुछ दिनों के लिए राहत मिल सकती है लेकिन लंबे वक्त तक इसका असर नहीं रह सकता है। दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए ऐसी योजना की जरुरत है जिसे केवल तैयार ना किया जाए बल्कि उसपर अमल भी किया जाए।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी दिल्ली के प्रदूषण पर चिंता जाहिर की है। ट्वीटर पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लोगों से इस समस्या पर मिलकर बात करने की अपील की है। कोहली ने कहा है कि जबतक हम आपस में बात नहीं करेंगे तबतक इस प्रदूषण को दूर नहीं किया जा सकता है।

कोहली ने कहा अगह हमें मैच जीतना है तो हम सबको साथ मिलकर खेलना होगा। दिल्ली का जिक्र करते हुए कोहली ने कहा हम सब की जिम्मेदारी है पॉल्यूशन को कम करना। खासकर जो लोग दिल्ली में रह रहे हैं उन सब की ये जिम्मेदारी है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वो जहां तक हो सके अपनी तरफ से कोशिश करें। लोग आने जाने के बस, मेट्रो जैसे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लें। अगर हमने हफ्ते में एक दिन भी ऐसा किया तो इसका काफी असर पड़ेगा। कोहली ने कहा अगर आप मेरे विचारों से सहमत हैं तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें।

कोहली के इस ट्वीट को 19 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। जबकि 4 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है।

Loading...