virat-kohli-fitness

विराट कोहली ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दिया विजन डॉक्यूमेंट

विराट कोहली ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दिया विजन डॉक्यूमेंट

दिल्ली: विराट कोहली एक विराट सोच के साथ टीम इंडिया को क्रिकेट की सबसे अग्रिम पंक्ति में लाकर खड़ा करना चाहते हैं। अपने इस मिशन के लिए विराट मेहनत है, विराट त्याग है, विराट समर्पण है और विराट सोच है। काफी कम लोगों को पता होगा कि विराट अपने मकसद और मिशन को पाने के लिए खिलाड़ियों की आदत से लेकर उनके फूड हैबिट्स तक को बदलने की शुरुआत कर चुके हैं। लेकिन इस बदलाव से पहले विराट ने खुद को बदला।

विराट ने पिछले दो साल से रोटी, ब्रेड, मक्खन, चावल और घी जैसी चीजों का सेवन करना छोड़ दिया है। विराट के नाश्ते की शुरुआत ड्राइफ्रूट्स जिसमें अखरोट, बादाम किशमिश शामिल है से होती है। और यही आदत विराट अपने टीम के खिलाड़ियों में भी डाल रहे हैं।

विराट ने पिछले 8 महीनों में टीम के फिटनेस का पूरा फंडा बदल कर रख दिया है। उनका जोर इस बात पर है कि खिलाड़ी फिट रहने के लिए पहले अपने खान पान पर कंट्रोल करें। जब सीजन न हो और खिलाड़ी अपने घर पर हों तो वहां भी खिलाड़ी इस फिटनेस फंडा को फॉलो करें। इसके लिए सभी खिलाड़ियों को विजन डॉक्यूमेंट सौंपी गई है। अमित मिश्रा का कहना है कि विराट केवल दुनिया में नंबर वन नहीं बनना चाहते हैं बल्कि वो टेस्ट क्रिकेट पर राज करना चाहते हैं। वो टीम इंडिया को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाना चाहते हैं।

टीम इंडिया को अभी अपने घरेलू पिच पर ही 13 टेस्ट मैच खेलाना है। जिसकी शुरुआत न्यूजीलैंड के साथ तीन टेस्ट मैचों की सिरीज से होगी। 22 सितंबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। विराट की कोशिश ये है कि टीम इंडिया दुनिया के किसी भी पिच पर अपना कमाल दिखाए।

-Virat Kohli, Indian Cricket Team, Amit Mishra, New Zealand

Loading...

Leave a Reply