virat-kohli-3-centruy-in-1-year

सर डॉन ब्रैडमैन से आगे विराट कोहली, 1 साल में 3 डबल सेंचुरी

सर डॉन ब्रैडमैन से आगे विराट कोहली, 1 साल में 3 डबल सेंचुरी

नई दिल्ली: रिकॉर्ड की अगर बारिश हो तो कुछ इस तरह से हो जैसे विराट कोहली के नाम पर हो रही है। टेस्ट टीम की कप्तानी में जहां विराट एक महान कीर्तिमान की तरफ बढ़ रहे हैं तो वहीं उनका व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी हर मैच में एक नए मुकाम पर पहुंच रहा है।

मौजूदा भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को ही ले लीजिये। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन विराट ने डबल सेंचुरी लगाई। इसमें खास बात ये है कि यह 2016 में उनकी तीसरी डबल सेंचुरी है। ऐसा करनेवाले विराट पहले भारतीय कप्तान और बल्लेबाज बन गए हैं। इसी साल विराट ने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ साल का और अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमाया था। इसके बाद अक्टूबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा दोहरा शतक जमाया था। और अब इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा दोहरा शतक जमाया।

अगर विश्व स्तर पर दोहरा शतक लगाने की बात करें तो 2012 में ऑस्ट्रेलिया के माइकल क्लार्क ने एक साल में चार दोहरा शतक जमाया था। वहीं न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैलकम ने एक साल में तीन दोहरा शतक जमाया था। अगर रिकॉर्ड के आधार पर दोहरे शतक वाले लिस्ट की बात करें तो इसमें विराट का नाम सर डॉन ब्रैडमैन से ऊपर आ गया है। ब्रैडमैन में एक साल में दो दोहरे शतक लगाए थे।
– virat-kohli-becomes-first-indian-captain-to-hit-three-test-double-centuries

Loading...

Leave a Reply