विराट-अनुष्का की शादी में मेहमानों को मिला ये रिटर्न गिफ्ट

नई दिल्ली: विराट अनुष्का की शादी हो गई। शादी के बाद दोनों हनीमून के लिए भी चले गए। मेहमान अपने घर लौट चुके हैं। लेकिन दोनों की दोस्ती की कहानी जितनी दिलचस्प थी शादी से जुड़ी बातों को जानने में लोगों की रूची उससे भी कहीं ज्यादा है। दोनों की शादी होने के बाद अब लोग उस यादगार शादी के बारे में एक एक बात जानना चाहते हैं। दरअसल दोनों की शादी के इस कार्यक्रम में कई स्तर पर गोपनीयता बरती गई।

इस शादी में बेहद ही खास रिश्तेदारों और मेहमानों को ही बुलाया गया था। लेकिन अब विराट-अनुष्का की वेडिंग प्लानर ने उनकी शादी के बारे में कुछ बातें बीबीसी को दिये इंटर्व्यू में बताई है। 11 सितंबर को इटली में हुई शादी की पूरी तैयारी वेडिंग प्लानर देविका ने की थी। इपने इंटर्व्यू में देविका ने बताया ये शादी उनके लिए काफी चैलेंजिंग रहा। सबसे बड़ा चैलेंज इस शादी को सीक्रेट रखना था।

उन्होंने कहा हम शादी का प्लान तैयार कर रहे थे। हमें ये भी पता था कि किसकी शादी है। लेकिन हमने कही भी उसका नाम नहीं लिया। यानि पूरी तरह से उसे सीक्रेट रखा गया। उन्होंने कहा जब वेन्यू पर देविका अनुष्का से मिलीं तो वो उन्हें नाम से नहीं बल्की दुल्हन कहकर संबोधित कर रही थी। जिसपर अनुष्का ने हैरानी भी जताई थी। लेकिन देविका ने अनुष्का को बताया कि शादी को सीक्रेट रखने के लिए ही नाम ना लेने की कंडीशन लगाई गई है।

देविका ने जिस तरह से भारतीय शादियां होती हैं ठीक उसी तरह से विराट-अनुष्का की शादी भी हुई। हर तरह की रस्म निभाई गई। मेहमानों के लिए भी खास इंतजाम किये गए थे। देविका ने ही इस शादी में पहुंचे मेहमानों को दिये जाने वाले रिटर्न गिफ्ट के बारे में भी बताया।

देविका ने बताया कि शादी में आए मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट भी दिये गए। विराट-अनुष्का बेहद ही आध्यात्मिक प्रवृत्ति के हैं। वह रूमी की शायरी के फैन हैं। इसलिए मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर इस कपल की तरफ से रूमी की कविताओं का संकलन दिया गया। शादी के बाद अब 21 और 26 दिसंबर को विराट-अनुष्का रिसेप्शन पार्टी देंगे।

Loading...