‘मोदी की साजिश’ वाले लालू के बयान से बीजेपी नेता विनय कटियार सहमत हैं!

नई दिल्ली:  बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आडवाणी, जोशी समेत 13 लोगों पर आपराधिक साजिश का केस चलाने का आदेश दिया। जिसके बाद लालू यादव ने कहा था ये सबकुछ मोदी की साजिश है। क्योंकि आडवाणी का नाम एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति के लिए लिया जा रहा था। लेकिन मोदी ऐसा नहीं चाहते थे। इसलिए ऐन मौके पर बाबरी मस्जिद केस में ट्रायल शुरु हो रहा है ।

लालू के इस बयान पर जब बीजेपी नेता विनय कटियार से सवाल किया गया कि लालू यादव इसे मोदी साजिश बता रहे हैं तो इसके जवाब में कटियार ने कहा लालू के बयान में सच्चाई हो लेकिन उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

दरअसल आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा था कि जब से राष्ट्रपति पद के लिए लाल कृष्ण आडवाणी के नाम की चर्चा शुरु हुई है, सीबीआई ने खुद से सुप्रीम कोर्ट में बाबरी विध्वंस मामले में आडवाणी और अन्य के खिलाफ ट्रायल शुरु कराए जाने का आग्रह किया था। राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी से आडवाणी का नाम काट दिये जाने के लिए यह नरेंद्र मोदी की सोची समझी राजनीति है।

ये पूरा मामला तब जोर पकड़ा है जब बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद मामले में आडवाणी, जोशी, उमा भारती समेत 13 लोगों पर आपराधिक साजिश का केस चलाने का आदेश दिया। इसके जबाव में जब उमा भारती से पूछा गया कि क्या इसके बाद वो मंत्री पद से इस्तीफा देंगी। तो उमा भारती का जवाब था कि क्या 1984 के सिख दंगा के बाद सोनिया गांधी, राजीव गांधी ने इस्तीफा दिया था।

उमा भारती ने कहा मैं नहीं मानती कि वहां कोई साजिश हुई थी। क्योंकि मैंने जो किया वो खुल्लमखुल्ला किया। सभी को इसकी जानकारी थी। उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर के लिए जेल तो क्या फांसी पर भी चढ़ने के लिए तैयार हूं।

Loading...

Leave a Reply