Vijay Maiiiya sold two properties

विजय माल्या ने ऐसे दिया ED को गच्चा…जब्त करने से पहले ही बेच दी दो संपत्ति

विजय माल्या ने ऐसे दिया ED को गच्चा…जब्त करने से पहले ही बेच दी दो संपत्ति

शराब कारोबारी विजय माल्या की 1411 करोड़ की संपत्ति को इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट यानि ED ने जब्त करने की शुरुआत की। ED ने एक ही दिन में माल्या की 1411 करोड़ की संपत्ति जब्त करने की शुरुआत की। इस जल्दबाजी की वजह ये थी कि ED को ये जानकारी मिली थी कि लंदन में रहकर ही माल्या अपनी संपत्ति बेच रहा है। माल्या ने करोड़ों की अपनी दो संपत्ति बेच भी दी है। जिसके बाद ED ने इस मामले में जल्दबाजी दिखाई और उसके संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई शुरु की।

माल्या ने जो संपत्ति बेची है उसमें एक कुर्ग और दूसरी इसी के आसपास की थी। हलांकी ये सौदा कितने में हुआ इस बारे में अधिकारियों की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है। अब ED ये पता लगाने में जुटी है कि संपत्ति बेचने के लिए जो सौदा हुआ क्या उसके पूरे पैसे माल्या को मिल चुके हैं या फिर विदेशों में उनकी कंपनियों को पैसे अभी मिलने वाले हैं।

दरअसल ED को ये पता चला था कि बैंकों या जांच एजेंसियों के हाथ में जाने से पहले माल्या भारत में अपनी संपत्तियां बेच रहे हैं। जिसके बाद शुक्रवार को अदालत का दरवाजा खटखटाया गया। और कोर्ट ने माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित किया। जिसके बाद ED ने शनिवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट यानि (PMLA) के तहत संपत्तियां अटैच कर ली।

माल्या 2 मार्च 2015 को देश छोड़कर लंदन पहुंच चुके थे। तब से माल्या ने लंदन में ही अपना ठिकाना बनाया है। और वहीं से अपनी संपत्तियां बेचनी शुरु कर दी। ताकि प्रोविजनल अटैचमेंट ऐक्शन को टाला जा सके। अधिकारियों की नजर में माल्या का ये रवैया गैर कानूनी था।

Loading...

Leave a Reply