बिना इंजन के 10 किलोमीटर तक दौड़ती रही ट्रेन, देखें Video

नई दिल्ली:  अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन में उस वक्त सैंकड़ों यात्रियों की सांसें थम गई जब उनकी ट्रेन बिना इंजन के रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगी। ये घटना ओडीशा के तीतलगढ़ का है। जहां ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी। ट्रेन में उस वक्त इंजन नहीं जुड़ा था। तभी अचानक ट्रेन रेलवे ट्रैक पर सरकने लगी। शुरुआत में तो लोगों को इसका एहसास नहीं हुआ कि उनकी ट्रेन बिना इंजन के चल रही है।

लेकिन जैसे ही उन्हें इस बात का पता चला कि जिस ट्रेन में वो सवार हैं और जो अपने रफ्तार से आगे बढ़ रही है उसमें इंजन है ही नहीं और उसे कोई ड्राइवर नहीं बल्कि वो अपनी मर्जी से रेलवे ट्रैक पर चल रहे है और किसी भी बड़े हादसे को अंजाम दे सकती है।

ट्रेन जब दूसरे स्टेशन से गुजर रही थी तो वहां मौजूद लोगों ने चीख-चीख कर ट्रेन में लगे चेन के खींचने की बात कह रहे हैं लेकिन शोर की वजह से ट्रेन में मौजूद मुसाफिरों को उनकी बात समझ में नहीं आई। किसी तरह से ट्रेन इसी तरह से 10 किलोमीटर तक चलती रही।

बताया जा रहा है कि जब ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी तब उसमें स्किड ब्रेक सही तरीके से नहीं लगी थी। जिसकी वजह से ये घटना घटी। इस मामले के सामने आने के बाद रेलवे ने 10 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

Loading...